मुंबई, ओमप्रकाश तिवारी। ठाणे क्राइम ब्रांच की जांच में एक के बाद एक जुड़ते जा रहे बॉलीवुड के नामों से लगता है, जैसे पूरा बॉलीवुड एक दूसरे की जासूसी में लिप्त हो। इस कड़ी में अभिनेत्री कंगना रनोट एवं अभिनेता जैकी श्राफ की पत्नी आयशा श्राफ के नाम भी सामने आ चुके हैं। दूसरी ओर, बुधवार को मुंबई उच्च न्यायालय ने इस मामले में गिरफ्तार वकील रिजवान सिद्दीकी को रिहा करने के आदेश दे दिए हैं। 

इन दिनों सुर्खियों में चल रहे ठाणे के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकार्ड) घोटाले का खुलासा करीब दो माह पहले 24 जनवरी को चार निजी जासूसों की गिरफ्तारी के बाद हुआ था। एक गुप्त सूचना के आधार पर ठाणे के कलवा क्षेत्र से तीन निजी जासूसों प्रसाद पालेकर, अजिंक्य नागरगोजे एवं जिगर मकवाना को गिरफ्तार किया गया था। बाद में रजनी पंडित नामक एक महिला जासूस को भी गिरफ्तार किया गया, जिसे फिलहाल जमानत पर रिहा किया जा चुका है। अब तक इस मामले में 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इनमें अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान सिद्दीकी भी शामिल रहे हैं, जिसे निचली अदालत ने 23 मार्च तक पुलिस की हिरासत में रखने के आदेश दिए थे। लेकिन उच्च न्यायालय ने उसे रिहा करने के आदेश दिए हैं।

ठाणे क्राइम ब्रांच के उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखी के अनुसार करीब दो माह पहले गिरफ्तार किए गए तीनों निजी जासूसों से रिजवान सिद्दीकी ने नवाजुद्दीन की पत्नी के कॉल रिकार्ड हासिल किए थे। पुलिस इन दिनों रिजवान सिद्दीकी के लैपटॉप एवं मोबाइल फोन रिकॉर्ड खंगाल रही है। साथ ही अब तक गिरफ्तार लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। इसमें एक के बाद एक नए खुलासे होते  जा रहे हैं। ठाणे क्राइम ब्रांच के अनुसार पुलिस को पता चला है कि एक्टर टाइगर श्रॉफ की मां एवं जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने 2014 में फिल्म 'एक्सक्यूज मी' के अभिनेता साहिल खान के सीडीआर अवैध तरीके से निकलवाए थे। पुलिस ने आयशा को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

अभिनेत्री कंगना रनोट के भी अभिनेता ऋतिक रोशन के सीडीआर निकलवाने की भी बात सामने आई है। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने कहा है कि जब हम किसी नोटिस का जवाब देते हैं, तो वकील को पूरा विवरण उपलब्ध कराते हैं। यह मानना कि ये विवरण किसी कानून का उल्लंघन करने के लिए दिए जा रहे हैं, बिल्कुल गलत है। उन्होंने ठाणे के पुलिस अधिकारी अभिषेक त्रिमुखी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा है कि किसी कलाकार का इस प्रकार नाम लेने से पहले उन्हें पूरी जांच कर लेनी चाहिए। 

बता दें कि कंगना रनोट कुछ समय पहले ऋतिक रोशन से विवादों के कारण कभी चर्चा में रही थीं। सीडीआर कांड में ठाणे पुलिस अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से भी पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ के बाद पत्रकारों के नवाजुद्दीन से सफाई मांगने पर उन्होंने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्तकी थी।

माना जा रहा है कि उनके वकील रिजवान सिद्दीकी कुछ निजी जासूसों की मदद से बॉलीवुड की कई हस्तियों के लिए इस प्रकार सीडीआर हासिल करने का काम करते रहे हैं। रिजवान से पुलिस की पूछताछ में बॉलीवुड की और भी कई हस्तियों द्वारा एक-दूसरे के सीडीआर हासिल करने या जासूसी करवाने का खुलासा हो सकता है। 

Posted By: Babita

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस