Move to Jagran APP

यवतमाल में बनेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल : मुख्यमंत्री

यवतमाल में जल्द ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण होगा। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यहां रविवार को इसकी घोषणा की है। इसके मुताबिक वसंतराव नाईक शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय का ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में उन्नयन होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2016 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jun 2016 06:13 AM (IST)
यवतमाल में बनेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल : मुख्यमंत्री

नागपुर यवतमाल में जल्द ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण होगा। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यहां रविवार को इसकी घोषणा की है। इसके मुताबिक वसंतराव नाईक शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय का ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में उन्नयन होगा। वे शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय मैदान में आयोजित नि:शुल्क महास्वास्थ्य शिविर के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे।

loksabha election banner

- शिविर का आयोजन बलिराजा चेतना अभियान, वैद्यकीय शिक्षा विभाग तथा सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था।

- मुख्यमंत्री ने कहा कि 150 करोड़ रुपए लागत से बनने वाला यह अस्पताल 210 बेड का होगा। इसके लिए 130 करोड़ केंद्र तथा 20 करोड़ रुपए राज्य सरकार ने मंजूर किए हैं।

- अस्पताल में 8 विभिन्न सुपर स्पेशालिटी कक्ष बनाए जाएंगे। निर्माणकार्य अगस्त माह से शुरू होगा।

- अगले तीन वर्षों में यह अस्पताल लोगों की सेवा में उपलब्ध रहेगा।


पिछली सरकार पर कटाक्ष
मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार पर कटाक्ष भी किया। कहा कि 15 वर्षों में जो काम नहीं किए गए। वो काम हमारी सरकार ने इन दो वर्षों में कर दिखाए हैं।

ये भी रहे उपस्थित
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के पालकमंत्री संजय राठोड ने की। कार्यक्रम में परिवहन मंत्री दिवाकर रावते, जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन, गृहराज्यमंत्री रणजित पाटील, जिप अध्यक्ष डाॅ. आरती फुपाटे, सांसद भावना गवली, सांसद विकास महात्मे, जिलाधिकारी सचिंद्रप्रताप सिंह आदि उपस्थित थे।

ये भी बोले सीएम

किसानाें के लिए खुली है तिजोरी

फडणवीस ने किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने पर जोर दिया। कहा कि किसानों को केंद्र में रख हमें विकास कार्य करना है। साथ ही किसान व आम जनता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी हमारी जिम्मेदारी है। किसानों के लिए सरकार की तिजोरी हमेशा खुली रहेगी। जीवनदायी योजना में किसानों को लाभ दिया जा रहा है।


चलेगी स्वास्थ्य शिविरों की श्रृंखला

- मुख्यमंत्री ने लाेगों के स्वास्थ्य को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए इस प्रकार के शिविरों की श्रृंखला राज्यभर में चलाई जाएगी।
- मुक व कर्णबधिर बच्चों का ऑपरेशन : सरकार ने राज्य के 10 वर्ष की आयु समूह के सभी कर्णबधिर व मुकबधिर बच्चों के ऑपरेशन का बीड़ा उठाया है। अब तक सरकार ने सैकड़ों बच्चों का उपचार करवाया। साथ ही उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं का समाधान तलाशने समाधान शिविर चलाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.