Move to Jagran APP

Maharashtra: नागपुर में भारी बारिश, रामटेक में पुल का एक हिस्सा ढहा

Bridge Collapses In Ramtek नागपुर जिले के रामटेक में भारी बारिश की वजह से पुल का एक हिस्सा ढह गया है। इस कारण आने-जाने वाले लोगों को परेशाना हो रही है

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 08:13 PM (IST)
Maharashtra: नागपुर में भारी बारिश, रामटेक में पुल का एक हिस्सा ढहा
Maharashtra: नागपुर में भारी बारिश, रामटेक में पुल का एक हिस्सा ढहा

नागपुर, एएनआइ। Bridge Collapses In Ramtek: महाराष्ट्र में नागपुर जिले के रामटेक में रविवार को भारी बारिश की वजह से पुल का एक हिस्सा ढह गया है। इस कारण आने-जाने वाले लोगों को परेशाना हो रही है। इससे पहले इसी माह भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमार गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। मुंबई से लगभग 160 किलोमीटर दूर महाड कस्बे में एक पांच मंजिला इमारत अचानक भरभराकर ढह गई। इस इमारत के गिरते ही पूरे इलाके में हाहाकार मच गया। इमारत में 45 फ्लैट थे। इसमें 200 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली थी। महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने मंगलवार को रायगढ़ इमारत ढहने की घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

loksabha election banner

इस मामले में रायगढ़ पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है। इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मंत्री वडेट्टिवर ने कहा कि हम इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं बख्शेंगे, उन्होंने निर्दोष लोगों की हत्या की है। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता बहुत खराब है और जो हाथों से टूट रही है। पुलिस ने इस मामले में धारा 304, 304-ए, 337, 338 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

इससे पहले मुंबई के बांद्रा इलाके में भी इसी माह एक चार मंजिला इमारत ढह गई। बांद्रा के शेरली राजन मार्ग पर स्थित इस इमारत के गिरने से साथ की इमारत का कुछ हिस्‍सा भी गिर गया जिससे मलबे में 16 लोग दब गए। मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, जिनमें से दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। बांद्रा स्थित चार मंजिला इमारत अचानक भरभरा कर गिर पड़ी। हालांकि गनीमत ये रही कि ये इमारत खाली थी नहीं तो हादसा बहुत भयानक हो सकता था। कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.