Move to Jagran APP

कांग्रेस के पूर्व पार्षद की हत्या, आंखों में मिर्च झोंकने के बाद दागी गोलियां

कांग्रेस के पूर्व पार्षद प्रवीण दत्तुजी दिवटे (43) की उनके वाघापुर मार्ग पर बांगर नगर स्थित निवास के नीचे बने कार्यालय में गोली मारकर तथा धारदार हथियारों से गोदकर हत्या कर दी गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 05:45 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 05:52 AM (IST)
कांग्रेस के पूर्व पार्षद की हत्या, आंखों में मिर्च झोंकने के बाद दागी गोलियां

नागपुरकांग्रेस के पूर्व पार्षद प्रवीण दत्तुजी दिवटे (43) की शनिवार सुबह उनके वाघापुर मार्ग पर बांगर नगर स्थित निवास के नीचे बने कार्यालय में गोली मारकर तथा धारदार हथियारों से गोदकर हत्या कर दी गई। दिवटे की पत्नी फिलहाल कांग्रेस की पार्षद हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 11 दिन पूर्व दिवटे को जिला व सत्र न्यायालय ने बहुचर्चित गौरव उर्फ गुंठ्या राऊत हत्याकांड से निर्दोष करार दिया था। दिवटे के साथ अन्य 14 आरोपियों को भी न्यायालय ने बरी कर दिया था। आरोप मुक्त होने के ठीक 11 दिन बाद पुरानी रंजिश ने दिवटे की जान ले ली।- पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह करीब 8.30 बजे मोटर साइकिलों पर आए छह-सात अज्ञात हमलावरों ने कार्यालय में अकेले बैठकर मोबाइल पर बातचीत में व्यस्त दिवटे की आंखों में मिर्च पाउडर झोंकने के बाद रिवॉल्वर से गोलियां चलाईं।

इसके बाद धारदार हथियार से उनके शरीर को गोद डाला। संभलने का मौका दिए बगैर धारदार हथियारों से दिवटे के शरीर को गोद डाला। कुछ ही पलों में वारदात को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए। हमले के समय सभी आरोपियों ने मुंह पर रूमाल बांध रखे थे। खून से लथपथ दिवटे को उसके परिजन तुरंत जिला सरकारी अस्पताल ले गए लेकिन वहां पहुंचने से पूर्व ही दिवटे ने दम तोड़ दिया। आगामी नगर परिषद चुनाव की तैयारी में जुटे दिवटे की हत्या के पीछे के कारण तथा हमलावरों के नाम ज्ञात नहीं हो पाए हैं। पुलिस ने पुरानी रंजिश या फिर राजनीतिक कारणों से हत्या का अनुमान जताया है। पुलिस ने घटनास्थल से रिवॉल्वर के खाली कारतूस, चाकू तथा मिर्च पाउडर बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.