मुंबई, एएनआइ। महिलाओं के साथ यौन उत्‍पीड़न के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मुंबई के मुलंड का है, जहां ऑटोरिक्‍शा में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ हुई। छेड़छाड़ से बचने के लिए लड़की को चलते ऑटोरिक्‍शा से कूदना पड़ा। पुलिस ने आरोपित ऑ‍टोरिक्‍शा ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंबई के मुलंड में एक बीस वर्षीय लड़की ऑटोरिक्‍शा में सफर कर रही थी। इस दौरान ऑटो के ड्राइवर ने लड़की से छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। ऑटो ड्राइवर की यह हरकत देख लड़की काफी डर गई। इसके बाद ड्राइवर ने ऑटो को दूसरे रूट पर ले जाने लगा। ऐसे में लड़की ने अपनी जान बचाने के लिए ऑटो रिक्‍शा से छलांग लगा दी। इस दौरान लड़की को चोट भी लग गई। लड़की ने इस घटना की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपित ऑटो ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्‍या आरोपित ऑटो ड्राइवर इससे पहले भी किसी लड़की को अपना शिकार बना चुका है?

पुलिस ने बताया कि लड़की ने छेड़छाड़ होने के बाद चलते ऑटो से कूद गई थी। ऑटोरिक्‍शा से कूदने पर लड़की का सिर एक स्‍पीड ब्रेकर से टकराया। वहां मौजूद कुछ लोगों ने लड़की को अस्‍पताल पहुंचाया। इस दौरान ऑटोरिक्‍शा ड्राइवर भाग खड़ा हुआ। हालांकि, अब वो हमारी गिरफ्त में आ गया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से हम आरोपित ऑटो ड्राइवर तक पहुंचे।

वैसे बता दें कि यह मुंबई में महिलाओं के साथ ऑटो रिक्‍शा में छेड़छाड़ का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई ऑटो रिक्‍शा ड्राइवर महिलाओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। हालांकि, मुंबई को अन्‍य राज्‍यों के मुकाबले महिलाओं के लिए सुरक्षित समझा जाता रहा है। लेकिन महिलाओं के खिलाफ यहां अपराध बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में भी पिछले दिनों मेट्रो ट्रेन के अंदर एक महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। यहां एक शख्‍स ने अपनी पेंट की जिप खोलकर प्राइवेट पार्ट निकाल लिया और अश्‍लील हरकत करने लगा था। दिल्‍ली पुलिस ने इस शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित सिविल इंजीनियर है और एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस