Move to Jagran APP

Maharashtra: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

Maharashtra नारायण राणे ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। राणे ने कहा कि मैं शिवसेना से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने युवाओं को कितनी नौकरियां दीं किसानों के लिए क्या किया। उनके मुताबिक भाजपा ने कभी लोगों के हाथों में पत्थर नहीं दिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:19 PM (IST)
Maharashtra: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना। फोटो एएनआइ

मुंबई, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। राणे ने कहा कि मैं शिवसेना से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने युवाओं को कितनी नौकरियां दीं, किसानों के लिए क्या किया। उनके मुताबिक, भाजपा ने कभी लोगों के हाथों में पत्थर नहीं दिए। बाला साहब ठाकरे अगर आज जिंदा होते तो आपको (उद्धव ठाकरे) को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कभी नहीं बनाते। गौरतलब है कि भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उद्धव के नेतृत्व वाली राज्य की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार अयोध्या के विवादित ढांचे की तरह है और जब तक इसे सत्ता से बाहर नहीं कर देते वे चैन से नहीं बैठेंगे।

loksabha election banner

हिंदुत्व पर राजनीति

एक दिन पहले ही मुंबई में एक रैली में उद्धव ठाकरे ने फड़नवीस और भाजपा पर हिंदुत्व को लेकर सियासी प्रहार किया था। इस पर पलटवार करते हुए फड़नवीस ने कहा कि शिवसेना का मतलब मुंबई, महाराष्ट्र या हिंदुत्व नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि मुंबई को महाराष्ट्र से कोई अलग नहीं कर सकता है, लेकिन वह महानगर को भ्रष्टाचार और पाप से मुक्त कराना चाहते हैं। भाजपा की उत्तर भारत सेल की तरफ से आयोजित 'हिंदी भाषी महासंकल्प सभा' की शुरुआत हनुमान चालीसा के पाठ से हुई।

उद्धव ने विकास पर कभी बात नहीं की

उद्धव ठाकरे की रैली को 'लाफ्टर शो' करार देते हुए फड़नवीस ने कहा कि पिछले ढाई साल में इस व्यक्ति ने कभी भी राज्य के विकास, प्रगति और लोगों के कल्याण की बातें नहीं की। अभी देश में सिर्फ एक ही शेर नरेन्द्र मोदी भाजपा नेता ने आगे कहा, 'कोई शेर का फोटो खींचने से शेर नहीं हो जाता। इस समय सिर्फ एक ही शेर है और वह नरेन्द्र मोदी हैं।

उद्धव ने फड़नवीस के वजह पर किया था तंज

उद्धव ने अपनी रैली में फड़नवीस पर यह कहने के लिए निशाना साधा था कि जब विवादित ढांचा गिराया गया तब वह अयोध्या में थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर फड़नवीस ने ढांचे पर चढ़ने की कोशिश की होती तो वह उनके भार से ही ढह गया था। उद्धव ने कहा कि 1992 में फड़नवीस का वजह 128 किलो था। फड़नवीस ने उद्धव को दिया जवाब फड़नवीस ने कहा कि बाल ठाकरे राकांपा प्रमुख शरद पवार पर उनके वजन को लेकर ताना मारा करते थे, लेकिन अब उनका बेटा राकांपा प्रमुख के आगे झुककर मुख्यमंत्री बन गया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वजनदार लोगों के साथ बर्ताव करते समय सावधान रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.