Move to Jagran APP

Building Collapse: महाराष्ट्र के भिवंडी में भरभरा कर गिरी दो मंजिला इमारत, हादसे में एक की मौत और अन्य घायल

महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में एक दो मंजिला इमारत देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। तो वहीं हादसे में एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है। यह घटना तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई थी। (सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Fri, 27 Jan 2023 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 11:15 AM (IST)
Building Collapse: महाराष्ट्र के भिवंडी में भरभरा कर गिरी दो मंजिला इमारत, हादसे में एक की मौत और अन्य घायल
महाराष्ट्र के भिवंडी में गिरी दो मंजिला इमारत, हादसे में एक की मौत

मुंबई, पीटीआई। महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में एक दो मंजिला इमारत देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। तो वहीं हादसे में एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में शुक्रवार तड़के एक दो मंजिला व्यावसायिक इमारत के गिर गई है। इमारत के गिरने से 37 साल के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है। तो वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया है कि हादसे में घायल एक अन्य को व्यक्ति को बचा लिया गया है।

loksabha election banner

मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह घटना शहर के खादीपार इलाके में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई। इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर सात दुकानें थीं। जबकि ऊपर वाले पर व्यावसायिक फर्मों का कब्जा था। निजामपुरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि इमारत के गिरने के तुरंत बाद दमकल की दो टीमें मौके पर पहुंची गई थी। उन्होंने फौरन ही बचाव अभियान शुरू किया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जिसकी पहचान स्थानीय माजी वंशारी के रूप में की गई है।

मृतक माजी वंशारी हादसे के समय सो रहे थे

माजी वंशारी इमारत के गिरने के समय अंदर सो रहे थे। इसलिए वह हादसे का शिकार हो गए थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मलबे में दबकर पीड़ित व्यक्ति की मौत हो गई है। तो वहीं उन्होंने यह भी बताया कि हालांकि मलबे में दबे एक अन्य व्यक्ति को भी बचा लिया गया। दमकल सूत्रों ने बताया कि उस व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।

यह भी पढ़े- Live Pariksha Pe Charcha PM Modi: छात्रों को सफलता का मंत्र देंगे मोदी 'सर', 'परीक्षा पे चर्चा' के लिए तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे

हादसे के कारणों का नहीं चला पता

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के कारणों का अभी मालूम नहीं चल सका है। तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इमारत की स्थिति के बारे में तुरंत पता नहीं चल सका क्योंकि नगर निगम के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी मामले में आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़े- Indus Water Treaty: पाकिस्तान का पानी बंद करेगा भारत! सिंधु जल संधि में संशोधन के लिए सरकार ने जारी किया नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.