Move to Jagran APP

Maharashtra: गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन से टकरायी मालगाड़ी, एक बोगी पटरी से उतरी; दो यात्री घायल

Train derailed in Gondia Maharashtra महाराष्ट्र के गोंदिया में मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन से टकरा गयी। जिससे ट्रेन का एक डिब्‍बा पटरी से नीचे उतर गया। इस हादसे में दो यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं। हादसा रात करीब 2 बजकर 30 मिनट पर हुआ।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 10:00 AM (IST)
Maharashtra: गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन से टकरायी मालगाड़ी, एक बोगी पटरी से उतरी; दो यात्री घायल
Maharashtra Train Accident : महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2:30 बजे ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए

मुंबई, एजेंसी। Train derailed in Gondia, Maharashtra: महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2 बजकर 30 मिनट पर एक ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस हादसे में दो व्यक्ति घायल हो गए। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार मालगाड़ी (Good Train) और पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) में हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ।

loksabha election banner

गोंदिया घटना में भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 4.30 बजे पुन: रेलिंग पूरी हुई, प्रभावित ट्रेन सुबह 5.24 बजे रवाना हुई और सुबह 5.44 बजे गोंदिया पहुंची। सुबह 5.45 बजे अप और डाउन ट्रैफिक फिर से शुरू हुआ। एक बोगी पटरी से उतरी, मामूली रूप से घायल हुए केवल 2 व्यक्तियों का इलाज कर एक ही ट्रेन में भेजा गया।

हालांकि किसी यात्री की मौत की सूचना नहीं है। अन्‍य लोगों को सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है। हादसे के बाद ट्रेन के अंदर दबे लोगों को भी सुबह तक बाहर निकाला गया। यह ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी। हादसे में घायल हुए यात्रियों को इलाज के लिए गोंदिया के अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया।

कैसे हुआ हादसा 

घटना मघ्‍य रात्रि के दौरान हुई। दरअसल गोंदिया से पहले मालगाड़ी को सिग्‍नल नहीं मिला था और वह पटरी पर खड़ी थी। तभी उसी पटरी पर आ रही दूसरी ट्रेन पीछे से आकर टकरा गई और हादसा हो गया। मालगाड़ी और यात्री ट्रेन में भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने के कारण यह दुर्घटना हुई। 

नासिक में 3 अप्रैल को हुआ था हादसा

बता दें कि अप्रैल के भी महाराष्ट्र के नासिक के करीब एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई थी। इस हादसे में जयनगर एक्‍सप्रेस के 11 डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। नासिक के पास लाहवित और देवलाली के बीच डाउन लाइन पर ट्रेन नंबर 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) के डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

यह भी पढ़ें -

पुणे अहमदनगर हाईवे पर भीषण हादसा : कंटेनर से टकरायी कार, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

जनशताब्दी एक्सप्रेस में Vistadome Coach का किराया तय, पारदर्शी कोच से शानदार दिखेगा बाहर का नजारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.