Move to Jagran APP

Mumbai: रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पुलिस हुई अलर्ट, कॉल करने वाला शराबी हुआ गिरफ्तार

नवी मुंबई में मंगलवार को डायल 112 पर सूचना दी गई कि कुछ लोग मुंबई में सीएसएमटी दादर और कुर्ला सहित सभी व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले करने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने कॉलर को गिरफ्तार कर लिया। सांकेतिक तस्वीर।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 07 Dec 2022 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 06:48 PM (IST)
Mumbai: रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पुलिस हुई अलर्ट, कॉल करने वाला शराबी हुआ गिरफ्तार
रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पुलिस हुई अलर्ट, कॉल करने वाला शराबी हुआ गिरफ्तार

मुंबई, आनलाइन डेस्क। नवी मुंबई में मंगलवार को डायल 112 पर धमकी भरी कॉल मिलने के बाद पूरे राज्य की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया। फोन पर पुलिस को सूचना दी गई कि गुजरात के पोरबंदर के रास्ते कुछ लोग मुंबई शहर में घूसे हैं और वे लोग सीएसएमटी, दादर और कुर्ला सहित सभी व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले करने की योजना बना रहे हैं। इस दौरान, शहर की पुलिस डा. बीआर अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर चैत्यभूमि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यस्त थी, जहां 3 लाख से अधिक लोग मौजूद थे और उनमें कई वीआईपी भी शामिल थे।

loksabha election banner

पुलिस ने कॉलर का लगाया पता

इसी बीच, धमकी भरी कॉल ने पुलिस महकमे को चौंका दिया। धमकी भरी कॉल को लेकर बुधवार को भी चेकिंग जारी रही। हालांकि पुलिस ने कॉल करने वाले व्यक्ति का पता लगा लिया और पुलिस ने दावा किया है कि वह व्यक्ति शराब के नशे में था। मुंबई जीआरपी आयुक्त कैसर खालिद ने इस मामले में कहा, 'हम धमकी भरी कॉल मिलने के बाद किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार थे और रेलवे पुलिस द्वारा फोर्स वन की मदद से व्यापक चेकिंग की गई थी। और आज भी चेकिंग हो रही है। हमने पाया कि कॉल करने वाला व्यक्ति शराब के नशे में था।'

डायल 112 पर मिली थी धमकी

सूत्रों के मुताबिक, कॉल 112 पर नवी मुंबई कार्यालय में रात 10.22 बजे किया गया था, जिसके बाद इसकी जानकारी मुंबई और रेलवे पुलिस आयुक्त कार्यालय के साथ साझा किया गया था। कैसर खालिद ने कहा कि 6 दिसंबर को दादर चैत्यभूमि पर 3 लाख से अधिक लोग मौजूद थे। यह हमारे लिए एक चुनौती थी, लेकिन जैसा कि हम हमेशा शहर में होने वाली किसी भी बड़ी घटना से पहले खुद को तैयार करते हैं। रेलवे की एक टीम ने कॉलर का पता किया और वह औरंगाबाद में पाया गया। इसके बाद, स्थानीय पुलिस की मदद से उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस आरोपी की कर रही है जांच

आरोपी की पहचान पंजाब शिवानंद थोरवे के रूप में हुई है, जिसे मुंबई जीआरपी द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत औंगाबाद पुलिस के वालुंज पुलिस ने गिरफ्तार किया। कैसर खालिद ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जब उसने फोन किया, तब वह शराब के नशे में था। उन्होंने कहा कि आगे की जांच औंगाबाद पुलिस द्वारा की जा रही है। बता दें कि मामले की जांच कर रहे औरंगाबाद के पुलिस अधिकारी आरोपी की पृष्ठभूमि का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, और यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या वह किसी असामाजिक तत्वों के संपर्क में था, जो रेलवे पर आतंकी हमले की योजना बना रहा था।

ये भी पढ़ें: Fact Check: घायल छात्रों की इन तस्वीरों का जेएनयू हालिया विवाद से नहीं है कोई संबंध, DU की घटना भ्रामक दावे से वायरल

ये भी पढ़ें: जागरण प्राइम इन्वेस्टिगेशन: ट्यूबवेल के पानी में मिला लेड, यह हृदय, किडनी रोग और हाइपरटेंशन का कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.