Move to Jagran APP

पद्मावत में कट के बारे में खबरें पूरी तरह से झूठ: सेंसर बोर्ड

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के चेयरमैन प्रसून जोशी ने उन खबरों का खंडन किया, जिनमें फिल्म में 300 कट लगाने का दावा किया गया था।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 01:19 PM (IST)
पद्मावत में कट के बारे में खबरें पूरी तरह से झूठ: सेंसर बोर्ड
पद्मावत में कट के बारे में खबरें पूरी तरह से झूठ: सेंसर बोर्ड

मुंबई, आइएएनएस/प्रेट्र। भारी विवाद के बाद 'पद्मावत' के रूप में आने वाली फिल्म पद्मावती एक बार फिर चर्चा में है। इसे 300 कट के बाद मंजूरी देने की खबरों को सेंसर बोर्ड ने भ्रामक बताया है। बोर्ड ने कहा कि निर्माता ने पूर्व में

loksabha election banner

सहमत सिर्फ पांच बदलाव के बाद फाइनल फिल्म मंजूरी के लिए सौंपी थी। उसे यू/ए सर्टिफिकेट के साथ मंजूरी दे दी गई। यह फिल्म 25 जनवरी को देश के सिनेमाघरों में जारी होने की संभावना है। फिल्म दीपिका पादुकोण, रनवीर सिंह व शाहिद कपूर शामिल हैं।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के चेयरमैन प्रसून जोशी ने उन खबरों का खंडन किया, जिनमें फिल्म में 300 कट लगाने का दावा किया गया था। जोशी ने कहा कि फिल्म को सर्टिफिकेट देने का काम पूरा हो चुका है। बोर्ड का नाम अनावश्यक विवादों में नहीं घसीटा जाना चाहिए। 

 

खबरों में कहा गया था कि बोर्ड की मांग पर राजकमल स्टूडियो में बॉलीवुड के एक अग्रणी निदेशक ने बैठकर फिल्म में कांट-छांट कराई। यह भी कहा गया था कि बोर्ड ने विवादित फिल्म के निदेशक संजय लीला भंसाली को दिल्ली, चित्तौडग़ढ़ व मेवाड़ का जिक्र हटाने का निर्देश दिया था।

26 जनवरी  पर रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती

सेंसर बोर्ड फिलहाल जिस तरह से पद्मावती को लेकर काम कर रहा है, उससे लगता है कि विवादित फिल्म पद्मावती 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर थियेटर में आ सकती है। सूत्रों का कहना है कि सेंसर बोर्ड पद्मावती में कांटछांट करने के बाद रिलीज के लिए हरी झंडी दे सकता है।

 

बोर्ड फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करने का सुझाव दे रहा है। लेकिन जिस तरह से मामले में प्रगति हो रही है, उससे लगता है कि पद्मावती की टक्कर अक्षय कुमार की पैडमैन से होने वाली है। वह पहले ही इसे 25 जनवरी को रिलीज करने की घोषणा कर चुके हैं।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर हुए विवाद से बालीवुड सहम गया है। नतीजा यह है कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनने वाली कई फिल्मों पर या तो ताला लगने वाला है अथवा इनकी योजनाओं पर नए सिरे से काम हो रहा है। इनमें अजय देवगन की दो फिल्मों की योजनाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पद्मावती' पर पहले ही धारणा न बनाएं: शाहिद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.