Move to Jagran APP

काला जादू करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार, बिल्‍डर से की थी 45 लाख की ठगी; नोटबुक से हुआ खुलासा

बिल्‍डर से 45 लाख की ठगी करने के आरोपित काला जादू करने वाले तांत्रिक को विरार पुलिस ने पकड़ लिया है। बिल्‍डर की पिछले माह मौत हो चुकी है उसकी नोटबुक से इस ठगी के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:31 AM (IST)
काला जादू करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार, बिल्‍डर से की थी 45 लाख की ठगी; नोटबुक से हुआ खुलासा
काला जादू करने और एक बिल्डर को 45 लाख रुपये ठगने के आरोप में तांत्रिक गिरफ्तार

मुंबई, मिड डे। विरार पुलिस ने एक तांत्रिक को काला जादू करने और एक बिल्डर को 45 लाख रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह घटना तब सामने आई जब बिल्डर के परिवार को एक किताब मिली, जिसमें तांत्रिक ने आगामी परियोजनाओं के लिए पूजा करने के बहाने बिल्डर को 45 लाख रुपये का चूना लगाया था। मृतक बिल्डर जिसकी पिछले माह ही मौत की पहचान चंद्रदीप स्वामी के रूप में हुई है जो विरार पूर्व के गोपचार पाड़ा का निवासी था। आरोपी तांत्रिक की पहचान मोहम्मद समीर अब्दुल शफूर उर्फ समीर कादरी (41) के रूप में हुई है, जो उसी इलाके में रहता था और कई सालों से बिल्डर के साथ उसके अच्छे संबंध थे। आरोपी ने स्वामी से कहा था कि हिमालय में रहने वाले 500 साल के बाबा पूजा करने में मदद करेंगे जिससे उनका व्यवसाय समृद्ध होगा।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, तांत्रिक नियमित रूप से स्वामी के आवास पर पूजा करते थे, हालांकि, उनकी निर्माण परियोजनाओं को नुकसान हुआ। सितंबर में स्वामी की एक बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। कुछ दिन पहले, उसके परिवार को एक नोटबुक मिली जिसमें तांत्रिक से ठगने का जिक्र किया था। मृतक की पत्नी मोहिनी स्वामी ने कहा, 'हमें कुछ दिन पहले यह किताब मिली जिसमें तांत्रिक का जिक्र था और विरार पुलिस को मामले की जांच के लिए सूचित किया। पुलिस की जांच में पता चला कि इस आरोपी ने मेरे पति को धोखा दिया है। विरार थाने के वरिष्ठ निरीक्षक विनोद वाघ ने कहा, 'हमने आरोपी समीर कादरी को काला जादू करने और मृतक को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसे अदालत में पेश किया गया और 21 जनवरी तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.