पुणे, एएनआइ। कोरोना संक्रमण से बचना है तो मास्‍क पहनना ही होगा और सरकार ने भी इसे अनिवार्य कर दिया है। बिना  मास्‍क घर से निकलने पर अब जुर्माना भी वसूला जा रहा है। अपने देश में कुछ शौकीन ऐसे भी हैं जो हर तरह से आम लोगों से अलग दिखना चाहते हैं। ऐसे ही एक शख्‍स हैं पुणे में रहने वाले शंकर कुरहाड़े, जिन्‍हें लोग गोल्‍डमैन के नाम से भी पहचानते हैं। महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ निवासी शंकर कुराड ने अपने लिए 2.89 लाख रुपये की कीमत वाला सोने का मास्क तैयार करवाया है। शंकर का कहना है कि, 'यह एक पतला मास्क है जिसमें काफी सारे छोटे-छोटे छेद बने हुए हैं जिससे सांस लेने में परेशानी न हो। लेकिन मुझे नहीं पता कि ये कोरोना संक्रमण से बचाव में प्रभावी है या नहीं।'

 सोने के शौकीन हैं शंकर 

पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ निवासी शंकर कुरहाड़े को सोना पहनना का बहुत शौक है। वो हमेशा ही कई किलो सोना पहने रहते हैं। इनके गले, हाथों में सोने की मोटी-मोटी चेन देखी जा सकती है। सोने की प्रति दीवानगी के कारण ही इन्होंने अपने लिए गोल्ड मास्क तैयार करवाया है। इनके गले में मोटी-मोटी सोने की चेन, हाथों की दसों उंगलियों में गोल्ड की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट उनके सोने के प्रेम को दर्शाती है। गौरतलब है कि लोगों में नए-नए तरह के मास्‍क पहनना का क्रेज काफी बढ़ गया है मांग को देखते हुए बाजार में विभिन्‍न डिजाइनों के मास्‍क बिक रहे हें।  

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अब हैदराबाद की ज्‍वैलरी की दुकानों में गोल्ड फेस मास्क बिकनेे शुरु हो गए हैं। हैदराबाद से ही इस ट्रेंड की शुरुआत हुई है। सोने से तैयार मास्‍क की कीमत लाखों रुपये होती है, लेकिन अगर कोरोना से बचना है तो इन मास्‍क का उपयोग उपयुक्त नहीं है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस