मुंबई, मिड डे। मोस्टवांटेड गैंगस्टर और दाऊद इब्राहिम के करीबी एजाज लकड़ावाला को पटना के मीठापुर बस स्टैंड से मुंबई क्राइम ब्रांच और पटना एसटीएफ की टीम ने वीरवर को गिरफ्तार किया था। दरअसल लकड़ावाला का प्लान नेपाल से पटना होते हुए दरभंगा जाने का था जहां उसे दो युवकों की मदद से आधार कार्ड बनवाना था। 

जांच के दौरान गैंगस्टर लकड़वाला के मोबाइल और गैजेट्स से कुछ ऐसे संदेश हाथ लगे हैं जिसे उसने पिछले साल अगस्त में दक्षिण मुंबई के एक व्यवसायी को भेजा था, इन संदेशाें में वह व्यवसायी को धमकाते हुए 50 लाख की फिरौती की मांग कर रहा है।  

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, दक्षिण मुंबई स्थित एक व्यापारी को पिछले साल अगस्त के महीने में लकड़ावाला से लगातार धमकी भरे संदेश मिल रहे थे, लगातार आ रहे संदेशों से परेशान हो कारोबारी मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के पास पहुंचा। पूछताछ के बाद आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि यह लकड़ावाला के खिलाफ 23वीं प्राथमिकी थी। यह बुधवार को पटना से गिरफ्तार किए जाने से पहले मुंबई के एक व्यवसायी के लिए दूसरा आखिरी धमकी कॉल था। लकड़ावाला ने व्यवसायी को जो संदेश भेजे हैं, उसमें वह व्‍यवसायी से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग कर रहा है।

मैसेज 1, 17 अगस्त 2019

असलामवालेकुम भाईजान कैसे हैं आप?

फोन किया था लेकिन उठाया नहीं आपने? क्या बात है बहुत बिजी है क्या? जानते हो के नही आप मेरे बारे में एमके बिल्डर, शौकत सरकार, सलीम कुर्ला, ईस्ट वेस्ट एयरलाइनस, हनीफ कड़ावाला, फाकी लड़ी, दात्ता सामांत, स्केंडल शूज, वाला हाजीभाई कपाडिय़ा, दुबई में सौथिया और शरद शेट्टी, मोहम्मद अली रोड पे राजी के दोनों भाई, निसार कालिये का भाई राईस, मीरा रोड पे मुक्तलिफ और हशमत पटेल, हीरा पन्ना में अशराफ स्वच्‍छ इन सब को मैंने ठोका है और भी कितने को ठोका है वो याद तक नहीं है। 

मैसेज 2, 17 अगस्त

असलामवालेकुम भाईजान कैसे हैं आप?

फोन किया था लेकिन उठाया नहीं आपने? क्या बात है बहुत बिजी है क्या? जानते हो की नहीं आप मेरे बारे में एमके बिल्डर, शौकत सरकार, सलीम कुर्ला, ईस्ट वेस्ट एयरलाइनस, हनीफ कड़ावाला, फाकी लड़ी, दात्ता सामांत, स्केंडल शूज, वाला हाजीभाई कपाडिय़ा, दुबई में... समझदार हो तो बात कर लेना

एजाज लकड़ावाला

मैसेज 3, 26 अगस्त  2019

क्या बात है आपकी इज्जत रखकर मैसेज किया आपको अपने वाले हो बोलके तो कोई रेस्पांस नहीं दिया आपने। भाईजान मेरी अगर सटक गयी ना तो मैं ठोक डालूंगा, इज्जत रखा हूं तो सामने से फैसला कर लो अगर मैं कोई फैसला ले लिया तो वो पसंद नहीं आयेगा आपको।

अल्लाह हाफिज

 इजेए

मैसेज 4, 26 अगस्त 2019

क्या बात है आपकी इज्जत रख के मैसज किया आपको अपने वाले हो बोल के तो कोई रेस्पांस नहीं दिया आपने, भाईजान मेरी अगर सटक गयी ना तो मैं ठोक डालूंगा, इज्जत रखा हूं तो सामने से फैसला कर लो वरना अगर मैं कोई फैसला ले लिया तो वो पसंद नहीं आयेगा आपको 

अल्लाह हाफिज

एजाज लकड़ावाला

 

ये कुछ इसी तरह के संदेश हैं जो लकड़ावाला व्यवसाय और फिल्म उद्योग के लोगों से फिरौती मांगने के लिए भेजता था, एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने उसके सेल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से हजारों संदेश बरामद किए हैं जो विभिन्न एप्स का उपयोग करके भेजे गए है।

कलयुगी बेटे की करतूत, मां की हत्या के बाद शव के टुकड़े कर बेडशीट में बांधे

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस