Move to Jagran APP

मुंबई में बारिश का कहर: घर ढहने से महिला समेत तीन लापता, एक को बचाया गया

मुंबई में बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है सांताक्रूज़ पूर्व में त्रिमूर्ति चॉल के तीन कमरे ढहने से एक महिला व दो लड़कियां खुले नाले में बह गयी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 03:36 PM (IST)
मुंबई में बारिश का कहर: घर ढहने से महिला समेत तीन लापता, एक को बचाया गया
मुंबई में बारिश का कहर: घर ढहने से महिला समेत तीन लापता, एक को बचाया गया

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में सोमवार रात से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण अधिकतर सड़कें  जलमग्‍न हो चुकी है। ऐसे में खुले नाले और सीवर हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। सांताक्रूज़ पूर्व में त्रिमूर्ति चॉल के तीन कमरे बारिश के कारण ढह गए। इन कमरों के पीछे स्थित खुले नाले में गिरने से एक महिला व दो लड़कियां लापता हो गयी। पुलिस ने हादसे का शिकार हुई एक लड़की को तो बचा लिया है और उसे वी एन देसाई अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है जबकि अन्‍य दो कि तलाश अभी जारी है।   

loksabha election banner

गौरतलब है कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में कल रात से लगातार तेज बारिश हो रही है, जिससे बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्‍य ठाकरे ने मुंबई के हालात का जायजा लेने के लिए बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। दरअसल दहीसर नदी का जलस्‍तर बढ़ गया है जिससे आसपास के अधिकतर इलाके जलमग्‍न हो गये हैं और बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।  

मौसम विभाग ने मुंबई समेत कई इलाकों में 4 व 5 अगस्‍त में अत्‍याधिक बारिश की संभावना जाहिर करते हुए रेड अलर्ट जारी किया हुआ था और हाइटाइड की चेतावनी भी दी गयी थी। चेतावनी के अनुरूप दोपहर के समय समुद्र में तेज लहरें उठने लगी थी। बता दें कि मानसूनी सीजन के कारण अभी मौसम का मिजाज ऐसे ही बिगड़ा रहेगा। सड़कों पर पानी भरने के कारण परिवहन व्‍यवस्‍था का भी बुरा हाल है जिससे लोगों को अपने गंतव्‍यों तक पहुंचने में खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। बेस्‍ट बसों ने अपने कई रूटों पर संचालन में बदलाव किया है तो वहीं रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई रूटस पर रेलों के संचालन को रोक दिया गया है, सांताक्रूज में रिकार्ड 254 मिमी बारिश दर्ज की गयी है तो वहीं दक्षिण मुंबई के कोलाबा में रिकार्ड 220 मिमी बारिश दर्ज हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.