मिड-डे, मुंबई। मुंबई में चारकोप पुलिस ने वेब सीरीज के नाम पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें विभिन्न साइटों पर अपलोड करने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने निर्माता-निर्देशक यास्मीन खान समेत चार आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है और एक को गिरफ्तार भी कर लिया है। यास्मीन को डेढ़ साल पहले मुंबई सीआइयू ने इसी तरह के मामले में गिरफ्तार किया था।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक 29 वर्षीय माडल की शिकायत के आधार पर चारकोप पुलिस ने गुरुवार को यास्मीन, अनिरुद्ध प्रसाद जंगडे, अमित पासवान और आदित्य के विरुद्ध आइपीसी व आइटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस मामले में दुष्कर्म की धाराएं भी जोड़ने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने जंगडे को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन बाकी आरोपित फरार हैं।

वेब सीरीज में काम करने का दिया हवाला

शिकायत के मुताबिक, पीड़ित माडल को राहुल ठाकुर नामक एक व्यक्ति ने फिल्म में काम करने के लिए संपर्क किया था और केशव नामक व्यक्ति से संपर्क करने को कहा था। केशव ने माडल से उसका बायो-डाटा और फोटो मांगे और राहुल पांडेय नामक व्यक्ति से संपर्क करने के लिए कहा। पीड़िता ने जब पांडेय से संपर्क किया तो उसने बताया कि उसे वेब सीरीज में काम करना होगा जिसमें बोल्ड सीन भी होंगे। चूंकि वेब सीरीज भारत में रिलीज होनी थी इसलिए पीड़िता ने इन्कार कर दिया था।

सीरीज को विदेशों में रिजीज होने की बात बताई

पांडेय ने अक्टूबर में पीड़िता से फिर संपर्क किया और कहा कि वह मोबाइल एप के लिए एक वेब सीरीज बना रहा है जो विदेश में रिलीज होगी और उसमें भी बोल्ड सीन होंगे। इसके बाद पीड़िता ने हां कर दी। बाद में उसे अनिरुद्ध से मिलने को कहा गया जो पीड़िता को मलाड पश्चिम में भाबरेकर नगर में स्थित एक टावर के फ्लैट में ले गया। वहां एक महिला मेकअप आर्टिस्ट, यास्मीन, अनिरुद्ध और आदित्य थे। वहां यास्मीन ने खुद को कैमरापर्सन और अनिरुद्ध व आदित्य को कलाकार बताया।

पीड़िता को दी धमकी

शूटिंग के दौरान यास्मीन ने पीड़िता से नग्न होने के लिए कहा। इन्कार करने पर यास्मीन ने 15 लाख रुपये के मानहानि मामले की धमकी दी, जिस पर पीड़िता ने डरकर यास्मीन के कहे अनुसार शूटिंग की। 22 अक्टूबर को पीड़िता के किसी रिश्तेदार ने अश्लील साइटों पर उसके वीडियो होने की बात बताई तो उसने यास्मीन को फोन किया और उन्हें वहां से हटाने के लिए कहा।

यास्मीन खान पहले भी हो चुकी है गिरफ्तार

इस पर यास्मीन ने 25 हजार रुपये की मांग की, लेकिन बाद में उसने पीड़िता का फोन उठाना बंद कर दिया। इसके बाद ही पीड़िता ने चारकोप पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। यास्मीन खान को मुंबई पुलिस ने अश्लील रैकेट में पहले भी गिरफ्तार किया था, लेकिन तब गैंग दूसरा था जिसमें कुछ सेलिब्रिटी और कारोबारी शामिल थे। इस मामले में वह जमानत पर थी।

यह भी पढ़ें- Fact Check: गंदे ड्रेसिंग रूम की ये तस्वीरें FIFA 2022 में कोस्टा रिका मैच के बाद जापानी ड्रेसिंग रूम की नहीं हैं

यह भी पढ़ें- WHO की रिपोर्टः इंटरनेट के जरिए बच्चों का यौन शोषण करने वालों में ज्यादातर उनके परिचित, जानिए बचाव के उपाय

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट