Move to Jagran APP

Coronavirus: बीएमसी के ‘बॉडी बैग’ खरीद ऑर्डर पर उठने लगे सवाल

Coronavirus मुंबई भाजपा के सचिव द्वा ने बीएमसी द्वारा दिए गए ‘बॉडी बैग’ की खरीद के ऑर्डर पर सवाल उठाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 10:25 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 10:25 PM (IST)
Coronavirus: बीएमसी के ‘बॉडी बैग’ खरीद ऑर्डर पर उठने लगे सवाल
Coronavirus: बीएमसी के ‘बॉडी बैग’ खरीद ऑर्डर पर उठने लगे सवाल

राज्य ब्यूरो, मुंबई। एक तरफ अनियंत्रित होती कोविड-19 की समस्या पर महाराष्ट्र सरकार को सर्वोच्च न्यायालय की नोटिस का सामना करना पड़ रहा है, तो दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार व मुंबई महानगरपालिका द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर विपक्षी दल भाजपा ने भी सवालिया निशान लगाने शुरू कर दिए हैं। मुंबई भाजपा के सचिव द्वारा ऐसा ही एक सवाल बीएमसी द्वारा दिए गए ‘बॉडी बैग’ की खरीद के ऑर्डर पर उठाया गया है।

prime article banner

मुंबई भाजपा के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि मुंबई महानगरपालिका ने इस संकट के दौर में भी औरंगाबाद की एक कंपनी वेदांत इन्नोटेक से डेड बॉडी बैग खरीदने का सौदा किया है। गुप्ता के अनुसार, ये बैग वेदांत इन्नोटेक से 6,719 रुपये में खरीदे जा रहे हैं। जबकि यही बैग खुले बाजार में 600-650 रुपये में उपलब्ध हैं। बीएमसी एक बैग पर लगभग छह हजार रुपये अतिरिक्त भुगतान करने जा रही है। गुप्ता ने अपने वीडियों के साथ एक ऑडियो क्लिप भी भेजी है, जिसमें वह वेदांत इन्नोटेक के डायरेक्टर सतीश कल्याणकर से बात करते सुनाई दे रहे हैं। इस ऑडियो में कल्याणकर यह कहते सुने जा सकते हैं कि उन्होंने पहले बीएमसी को प्रति बैग 7,100 की दर बताई थी। बाद में उसे कम करके 6,719 रुपये में दे रहे हैं। गुप्ता में इस सौदे में बड़े भ्रष्टाचार की संभावना जताते हुए इसकी जांच की मांग की है।

गौरतलब है कि मुंबई में इन दिनों कोरोना से हो रही मौतों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में 194 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से हो रही मौतों के अलावा संदिग्ध मौतों वाले शव भी अस्पताल बॉडी बैग में ही पैक करके अंतिम संस्कर के लिए भेजते हैं। इसलिए बीएमसी को ये बॉडी बैग खरीदने पड़ रहे हैं। विवेकानंद गुप्ता ट्वीटर के जरिए पिछले कई दिनों से इस सौदे पर सवाल उठाते आ रहे हैं। उनका कहना है कि बीएमसी ने औरंगाबाद की उक्त कंपनी को बॉडी बैग खरीदने का एक बड़ा ऑर्डर दिया था, लेकिन सौदे का खुलासा हो जाने पर यह ऑर्डर कैंसिल कर दिया गया। इसके बावजूद अब तक खरीदे जा चुके बैग बहुत महंगे दामों पर खरीदे गए हैं। यह काम मृत देह पर से घी निकालकर रोटी में लगाकर खाने जैसा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.