Move to Jagran APP

Maharashtra: अदार पूनावाला को जेड प्लस सुरक्षा देने को बांबे हाई कोर्ट में याचिका

Maharashtra हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि पूनावाला को स्वयं और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:45 PM (IST)
Maharashtra: अदार पूनावाला को जेड प्लस सुरक्षा देने को बांबे हाई कोर्ट में याचिका
अदार पूनावाला को जेड प्लस सुरक्षा देने को बांबे हाई कोर्ट में याचिका। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। Maharashtra: बांबे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि पूनावाला को स्वयं और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूनावाला को मिली धमकियों को देखते हुए उनकी संपत्ति की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। याचिका में महाराष्ट्र सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को सौंपी गई शिकायत के आधार पर एफआइआर दर्ज करने का आदेश देने का आग्रह किया गया है। याचिकाकर्ता ने यह भी आग्रह किया है कि उनकी याचिका पर आदेश आने तक पूनावाला और उनके परिवार को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा दी जानी चाहिए और सीरम इंस्टीट्यूट एवं पूनावाला की अन्य संपत्तियों पर पुलिस तैनात की जानी चाहिए।दो मई को लंदन के एक अखबार को दिए गए साक्षात्कार में पूनावाला ने राजनेताओं और बडे़ लोगों से धमकी मिलने की बात की थी। ऐसे लोग उनसे कोविड-19 वैक्सीन की शीघ्र डिलीवरी की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को आश्वस्त किया कि उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी। राज्य के गृह मंत्री शंभूराजे देसाई ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि पूनावाला चिंता न करें। उनको पूरे विवरण के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराना चाहिए कि किन-किन लोगों और किन फोन नंबरों से धमकी दी गई। हम उसकी गहराई से जांच कराएंगे। इस बीच, राज्य के आवास मंत्री डा. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि पूनावाला को मिली धमकियों की सच्चाई सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूनावाला को धमकियों को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने पूनावाला से आग्रह किया कि उन्हें भारत लौट आना चाहिए और आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनको पूरी सुरक्षा देगी। पटोले ने कहा कि देश को उनकी सेवाओं की जरूरत है। उनको केवल वैक्सीन निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उधर राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कुछ टीवी चैनलों की खबरों का खंडन किया कि शिव सेना के लोग पूनावाला को धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल शिव सेना को बदनाम करने की साजिश है।

वैक्सीन निर्माण स्पेशलाइज्ड प्रोसेस, रातोंरात बढ़ाना संभव नहीं: पूनावाला

इस बीच, पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन बनाना एक स्पेशलाइज्ड प्रोसेस है। रातोंरात उत्पादन बढ़ाना संभव नहीं है। भारत की आबादी बहुत अधिक है और सभी वयस्क आबादी के लिए वैक्सीन बनाना आसान काम नहीं है। दुनिया के सबसे विकसित देशों और कंपनियों को भी हमसे बहुत कम आबादी के लिए वैक्सीन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम पिछले साल अप्रैल से सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें सरकार की तरफ से हर तरह का सहयोग मिला, चाहे वह साइंटिफिक हो, रेग्युलेटरी हो या फाइनेंशियल। सब जल्दी वैक्सीन चाहते हैं। हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हम कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में और अधिक मेहनत और मजबूती से काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.