Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती

मीरा और रुकमणि को लेकर एक फिल्म की योजना बंद हो गई है। एक बड़े कारपोरेट हाउस ने पन्ना धाय पर बनने जा रही फिल्म की योजना को ताला लगा दिया है।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 08 Jan 2018 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 09:53 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती
गणतंत्र दिवस पर रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती

मुंबई, मिड-डे। सेंसर बोर्ड फिलहाल जिस तरह से पद्मावती को लेकर काम कर रहा है, उससे लगता है कि विवादित फिल्म पद्मावती 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर थियेटर में आ सकती है। सूत्रों का कहना है कि सेंसर बोर्ड पद्मावती में कांटछांट करने के बाद रिलीज के लिए हरी झंडी दे सकता है।

prime article banner

बोर्ड फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करने का सुझाव दे रहा है। लेकिन जिस तरह से मामले में प्रगति हो रही है, उससे लगता है कि पद्मावती की टक्कर अक्षय कुमार की पैडमैन से होने वाली है। वह पहले ही इसे 25 जनवरी को रिलीज करने की घोषणा कर चुके हैं।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर हुए विवाद से बालीवुड सहम गया है। नतीजा यह है कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनने वाली कई फिल्मों पर या तो ताला लगने वाला है अथवा इनकी योजनाओं पर नए सिरे से काम हो रहा है। इनमें अजय देवगन की दो फिल्मों की योजनाएं शामिल हैं।

 

छत्रपति शिवाजी के विश्वसनीय सेनापति तानाजी मलुसरे पर आधारित फिल्म की योजना को फिलहाल टाल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, अजय मराठा इतिहासकारों से फिल्म की स्क्रिप्ट पर चर्चा के बाद ही शूटिंग शुरू करने के पक्ष में हैं। उन्हें आशंका है कि अगर फिल्म में कुछ गलत हुआ तो शिवसेना से मनसे तक जमकर बवाल मचाएंगी। अजय देवगन की प्रोडक्शन टीम से जुड़े एक वरिष्ठ शख्स का कहना है कि मौजूदा माहौल में हम रिस्क नहीं लेना चाहते। सरागढ़ी के युद्ध पर तीन अलग-अलग फिल्में बनने जा रही हैं। 

इनमें एक फिल्म अजय देवगन बनाने वाले हैं। इसकी पटकथा में अतिरिक्त लेखकों को जोड़ा गया है, ताकि किसी बात को लेकर विवाद न हो। इसी युद्ध को लेकर करण जौहर एंड कंपनी और राजकुमार संतोषी भी फिल्म बनाने वाले हैं। वे भी इसे लेकर चौकन्ना हैं, कि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे।

रितेश देशमुख ने छह महीने पहले शिवाजी महाराज पर हिंदी-मराठी में फिल्म बनाने की घोषणा की थी। दिसंबर से इसकी शूटिंग शुरू होनी थी, जिसे टाल दिया गया है। रितेश यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी तथ्य से जरा भी छेड़छाड़ न हो। 'भूमि' के बाद संजय दत्त को लेकर निर्देशक ओमांग कुमार की फिल्म से टी सीरीज ने इसीलिए हाथ खींचे, क्योंकि यह गुजरात के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती थी। इस फिल्म को ताला लग चुका है। इसी तरह दो और ऐतिहासिक विषयों वाली फिल्मों से भी फाइनेंसरों ने हाथ खींच लिए हैं।

मीरा और रुकमणि को लेकर एक फिल्म की योजना बंद हो गई है। एक बड़े कारपोरेट हाउस ने पन्ना धाय पर बनने जा रही फिल्म की योजना को ताला लगा दिया है। 'पद्मावती' विवाद के कारण करण जौहर की कंपनी की फिल्म 'धड़क' में पहले बैकड्राप राजस्थान किया गया था, लेकिन अब इसे बदला जा रहा है। यह फिल्म इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे गुजरे जमाने की सुपरस्टार श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी और फिल्म अभिनेता शाहिद कपूर के भाई ईशान की जोड़ी को लांच किया जाना था। 'धड़क' मराठी 'सैराट' का आधिकारिक रीमेक है। 

यह भी पढ़ें:  समर्थन देने से कतराए दिग्गज निर्देशक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.