Move to Jagran APP

NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई सर्जरी, तबीयत बिगड़ने पर अस्‍पताल में हुए थे भर्ती

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की सर्जरी हो चुकी है और उनके गॉल ब्लैडर में फंसे स्टोन को बाहर निकाल दिया गया। मंगलवार रात को उन्‍हें पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बारे में जानकारी दी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:41 AM (IST)
NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई सर्जरी, तबीयत बिगड़ने पर अस्‍पताल में हुए थे भर्ती
NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सर्जरी हो चुकी है।

मुंबई, एएनआइ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) का मंगलवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में  सर्जरी हो चुकी है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि डॉक्टरों ने सर्जरी कर उनके गॉल ब्लैडर में फंसे स्टोन को बाहर निकाल दिया है।  शरद पवार (Sharad Pawar) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें मंगलवार रात को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर अमित मायादेव ने ऑपरेशन करने के बाद बताया, कुछ परीक्षण चलाने के बाद आज हमने उनकी (शरद पवार) पर सर्जरी करने का फैसला किया, क्योंकि कुछ जटिलताएं थीं। हम बाद में उनकी पित्ताशय की थैली हटाने का निर्णय लेंगे। वर्तमान में वह पूरी तरह से डॉक्‍टरी निगरानी में है।

prime article banner

80 वर्षीय शरद पवार को पेट दर्द में शिकायत के बाद जांच के लिए अस्‍पताल लाया गया था, जहां जांच रिपोर्ट में उनके गॉल ब्‍लैडर में स्‍टोन होने की बात पता चली थी। राकांपा नेता नवाब मलिक ने बताया कि पवार को उनके पूर्व निर्धारित ऑपरेशन से एक दिन पहले, मंगलवार को पेट में दर्द की शिकायत की वजह से मुंबई के  ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था। नवाब मलिक ने रविवार शाम को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि शरद पवार पेट में दर्द से परेशान थे।

शरद पवार ने कहा था, वह खून पतला करने की दवाइयां लेते हैं, जिन्हें इस समस्या का पता चलने के बाद बंद कर दिया गया है. उन्हें 31 मार्च, 2021 को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, जिसके बाद उनकी एंडोस्कोपी और सर्जरी की जाएगी। इसे देखते हुए उनके आगामी कार्यक्रमों को रद कर दिया गया है। राकांपा नेता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है चिंता की कोई बात नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.