Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में एनसीबी की जांच में कई चेहरे हो सकते हैं बेनकाब

Sushant Singh Rajput Case सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ईडी व सीबीआइ के बाद अब एनसीबी के भी शामिल हो जाने से कई बड़े चेहरों के बेनकाब होने की संभावना दिखाई दे रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:38 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में एनसीबी की जांच में कई चेहरे हो सकते हैं बेनकाब
Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में एनसीबी की जांच में कई चेहरे हो सकते हैं बेनकाब

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) व सीबीआइ के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के भी शामिल हो जाने से कई बड़े चेहरों के बेनकाब होने की संभावना दिखाई दे रही है। इस मामले में बुधवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती की टैलेंट मैनेजर जया साहा से लंबी पूछताछ की है। जल्दी ही एनसीबी की टीम भी दिल्ली से मुंबई आकर कई लोगों से पूछताछ कर सकती है। ईडी से मिली सूचना के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बुधवार को दिल्ली में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती तथा उनके कई दोस्तों के खिलाफ एनडीपीएस (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटैंस) अधिनियम की धाराओं 20,22,27 एवं 29 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

ईडी ने मंगलवार को ही एनसीबी को रिया चक्रवर्ती के नशीली दवाओं से जुड़ने की जानकारी दे दी थी। ईडी को रिया के मोबाइल चैट के पुराने डाटा खंगालते हुए ऐसी बातचीत हाथ लगी, जिनमें हैश, एमडीएमए, मरीजुआना, सीबीडी ऑयल जैसे नशीले पदार्थों की खरीद-बिक्री का जिक्र आया है। रिया चक्रवर्ती की ये बातचीत कभी उसकी टैलेंट मैनेजर जया साहा से होती दिखाई देते है, तो कभी सुशांत के घर पर काम करनेवाले दीपेश सावंत से। बातचीत में इन दोनों के अलावा श्रुति मोदी, सिमोन खंबाटा एवं गौरव शर्मा का भी नाम आता है। गौरव शर्मा पुणे का एक ड्रग डीलर है, जिसके फिलहाल गोवा में रहने की खबर है। वॉट्सएप चैट में जया साहा जहां चाय या पानी में ड्रग लेने का तरीका बताती दिखती है, वहीं दीपेश सावंत कल्याण के निकट डोंबीवली में एक ड्रग का बैग 5000 रुपये में मिलने की बात कर रहा है। इसी बातचीत का पता चलने के बाद ईडी ने जया साहा को पूछताछ के लिए बुलाया था। दिन भर चली पूछताछ के बाद जया शाम करीब आठ बजे ईडी ऑफिस से निकली।

सुशांत की संदिग्ध मौत के मामले में पहले से ही संदेह के घेरे में रही उसकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती का नाम ड्रग्स डीलरों के साथ जुड़ने से उसकी मुसीबतें अब और बढ़ती दिखाई दे रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स का चलन नया नहीं हैं। कई कलाकार पहले भी इसके फंदे में फंस चुके हैं। माना जा रहा है कि एनसीबी की जांच के तार रिया और शौविक सहित उनके सारे मित्रों एवं जानने वालों तक जुड़ सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े चेहरे बेनकाब हो सकते हैं। ईडी को रिया के ड्रग डीलरों से जुड़े होने की जानकारी उसके डिलीट कर दिए गए वॉट्सएप मैसेज रिकवर करने के बाद पता चली है। एनसीबी अपनी जांच में यही तरीका रिया के अन्य दोस्तों के मोबाइल में भी अपना सकती है।

इधर, मुंबई से भाजपा के एक विधायक राम कदम ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र में ड्रग्स के अवैध व्यवसाय पर आगामी विधानसभा सत्र के दौरान चर्चा करवाने की मांग की है। राम कदम का आरोप है कि इस मामले में महाराष्ट्र के एक बड़े नेता को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी ओर, सीबीआई ने मुंबई पुलिस के दो अधिकारियों से भी डीआरडीओ-एयरफोर्स गेस्टहाउस में ही पूछताछ की। इनमें सुशांत मामले के जांच अधिकारी वैभव जगताप भी शामिल थे। सुशांत के साथ रहनेवाले सिद्धार्थ पीठानी एवं रसोइए नीरज से आज भी पूछताछ जारी रही। सीबीआई की एक टीम आज भी कूपर अस्पताल जाकर आई, जहां सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ था। सीबीआई की टीम छह दिन के अंदर आज तीसरी बार कूपर अस्पताल गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.