मुंबई, मिड डे। मुंबई और ठाणे में बुधवार को मध्यम से तीव्र बारिश का दौर जारी है। वहीं ठाणे और नवी मुंबई के कुछ हिस्सों में मंगलवार सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। वहीं बारिश के कारण जगह-जगह ट्रैफिक जाम से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में 17 जून तक भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इस साल मानसून की शुरुआत इसकी आधिकारिक शुरुआत की तारीख से दो दिन पहले 9 जून को घोषित की गई थी। 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में 17 जून तक भारी बारिश का संकेत देते हुए एक येलो अलर्ट जारी किया है। इस साल मानसून की आधिकारिक शुरुआत की तारीख से दो दिन पहले 9 जून को मानसून की शुरुआत की घोषणा की गई थी।

 गौरतलब है कि राज्‍य में बीते शनिवार को मानसून की पहली बारिश के कारण अभी अंधेरी सबवे, सांताक्रूज, सायन गांधी मार्केट, मिलन सबवे, दादर टीटी, ग्रांट रॉड, सायन रेलवे स्टेशन की पटरियां समेत मुंबई के सभी निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए थे। शनिवार को दक्षिण-पश्चिम मॉनसून तटीय रत्नागिरी जिले में हरनाई बंदरगाह में पहुंच गया था, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था।

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट