Move to Jagran APP

Mumbai Rain Update: मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

Mumbai Rain Updateमुंबई में मानसून अपने पूरे शबाब पर है कहीं हल्‍की तो कहीं भारी बारिश का दौर जारी है जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने कुछ स्‍थानों पर ऑरेंज अलर्ट तो कुछ जगहों पर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। लोकल ट्रेन सामान्‍य तौर पर चल रही हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 12:28 PM (IST)
Mumbai Rain Update: मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट
मुंबई में हल्‍की से मध्‍यम बारिश का क्रम जारी है

मुंबई, मिड डे। मुंबई के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। भारत मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, मुंबई में आज 'आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का क्रम जारी रहेगा । मौजूदा स्थिति को देखते हुए आइएमडी ने नवी मुंबई और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है वहीं मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया गया है जिसमें छिटपुट स्‍थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है। अभी तक मेन लाइन (सीएसएमटी-कल्याण/कर्जत/खोपोली/कसारा),हार्बर, ट्रांस-हार्बर, नेरुल/बेलापुर-खरकोपर लाइन पर ट्रेनें सामान्‍य गति से चल रही हैं।

loksabha election banner

मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश जारी है, मरीन ड्राइव के दृश्य

तेज हवाएं चलने की संभावना

क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई के कुछ क्षेत्रों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से और कुछ स्‍थानों पर 60 किमी प्रति घंटे तक की गति के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।" पिछले दिनों हुई बारिश के रिकॉर्ड के अनुसार मुंबई में पिछले सप्ताहांत में हुई बारिश जुलाई के औसत को पार कर गई है। यहां तक कि मंगलवार की सुबह तक दर्ज की गई बारिश सीजन की कुल औसत बारिश का 85 फीसदी है।

मुंबई के सायन इलाके के दृश्य

भारी बारिश ने बरपाया कहर 

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार जुलाई में औसतन यहां 840.7 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस बार अब तक 958.4 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। सप्ताहांत के दौरान शहर में हुई भारी से बहुत भारी बारिश ने पूरे जुलाई के औसत को पार कर लिया है। 18-19 जुलाई को मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश ने कहर बरपाया। शहर के कई हिस्सों में गंभीर जलजमाव की सूचना मिली है, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में यहां करीब 42 लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.