Move to Jagran APP

Mumbai Hotel Fire: 24 डॉक्‍टर समेत 27 की बची जान, आग बुझी; कूलिंग ऑपरेशन जारी

Mumbai Hotel Fire दक्षिण मुंबई के पांच मंजिला फॉर्च्‍यून होटल में बुधवार रात को आग लग गयी थी इस होटल में 24 डॉक्‍टर समेत 27 लोग फंसे हुए थे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 10:49 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:49 AM (IST)
Mumbai Hotel Fire: 24 डॉक्‍टर समेत 27 की बची जान, आग बुझी; कूलिंग ऑपरेशन जारी
Mumbai Hotel Fire: 24 डॉक्‍टर समेत 27 की बची जान, आग बुझी; कूलिंग ऑपरेशन जारी

मुंबई, पीटीआइ। दक्षिण मुंबई के पांच मंजिला फॉर्च्‍यून होटल में फंसे 24 डॉक्‍टरों और तीन अन्‍य लोगों को बचा लिया गया है। बता दें कि BMC ने COVID-19 महामारी के कारण शहर के विभिन्न होटलों और लॉज में, डॉक्टरों और नर्सों सहित आपातकालीन और आवश्यक सेवा कर्मचारियों के लिए अस्थायी आवास की व्यवस्था की है। इसी के चलते इस होटल में भी डॉक्‍टर ठहरे हुये थे। 

loksabha election banner

 दमकल अधिकारियों के अनुसार बुधवार देर रात मेट्रो सिनेमा के पास होटल फॉर्च्यून में आग लग गई थी।  लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग होटल की पहली मंजिल से भड़ककर तीसरी मंजिल तक फैल गई थी। विकरालता में यह अग्निकांड दूसरे लेवल का था, आग बुझाने के लिये आठ दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था।

होटल के इलेक्ट्रिक डक्ट में लगी आग बिजली की तारों, केबलों, लॉबी की छत से होते हुये होटल की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल तक फैल गयी। दमकलकर्मियों ने बताया कि बचाए गए 27 लोगों में से 24 लोग एक स्थानीय अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर हैं, जिन्हें होटल में अस्थायी आवास उपलब्ध कराया गया था। तीन अन्य लोग होटल के मेहमान थे। आग इतनी भीषण थी की उस पर तीन घंटे में काबू पाया जा सका, होटल में कूलिंग ऑपरेशन अभी जारी है। 

मुंबई में गणेशोत्सव पर भी कोरोना का साया, वडाला की GSB समिति ने लिया ये अहम फैसला

दमकल अधिकारी ने बताया कि होटल में फंसे डॉक्‍टरों में से पांच की हालत काफी खराब हो गयी थी, उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अग्निशमन दल ने कृत्रिम श्‍वास उपकरण का प्रयोग कर उनकी जान बचायी। हालांकि आग लगने का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हुआ है। 

 Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के सत्तापक्ष और विपक्ष में खुलकर वाकयुद्ध शुरु 

 LIVE Coronavirus Maharashtra Update बीते 24 घंटे में 2190 नये मामले, 57 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.