मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई, एएनआइ। building collapse in mumbai हादसों का शहर बनती जा रही माया नगरी मुंबई में मंगलवार रात लोहर चावी के फोर्ट इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई। जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है। खबर लिखे जाने तक मलबे में से 17 लोगों को बाहर निकाला जा चुका था। मिली जानकारी के अनुसार फोर्ट इलाके में मंगलदास रोड की लोहरा चॉल में मंगलवार रात 9 बजकर 15 मिनट पर युसूफ नाम की एक इमारत अचानक भरभराकर गिर पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक ये बिल्डिंग राज्य आवास एजेंसी म्हाडा के अधिकार क्षेत्र में है, इस इमारत का निर्माण 1959 से पहले किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार फोर्ट इलाके में मंगलदास रोड की लोहरा चॉल में मंगलवार रात 9 बजकर 15 मिनट पर युसूफ नाम की एक इमारत अचानक भरभराकर गिर पड़ी। इस इमारत का निर्माण 1959 से पहले किया गया था।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमएसी) के आपदा प्रकोष्ठ के एक अधिकारी के अनुसार  अग्निशमन दल और बीएमसी के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यो में जुटे हुए हैं। अग्निशमन दल के प्रमुख पी. एस. रहांगडाले ने बताया कि एहतियातन पास में बनी द्वारकादास इमारत और यूसुफ इमारत के बचे हुए हिस्से को खाली करा लिया गया है।  

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के पालघर में डोंगरी इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य व्‍यक्ति बुरी तरह घायल हो गयी थी। मायानगर मुंबई अब हादसों का शहर बनती जा रही है, यहां आये दिन अब इमारत ढहने  और आगजनी की घटनायें होती रहती हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भिवंडी इलाके में चार मंजिला इमारत के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

Lifeline Express: देश की पहली अस्पताल ट्रेन पहुंची मुंबई, अब तक लाखों लोगों की बन चुकी है लाइफलाइन

अब लीज पर दिये जाएंगे किले, जानिये क्या है महाराष्ट्र सरकार का नया प्लान

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप