Move to Jagran APP

आठ माह की गर्भवती विधायक नमिता मूंदड़ा ने निभायी जिम्मेदारी, विधानसभा सत्र में लिया भाग

Maharashtra Assembly session महाराष्ट्र में विधानसभा सत्र में बीड विधायक नमिता मूंदड़ा ने आठ माह की गर्भावस्‍था के बावजूद बजट सत्र में भाग लिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 08:36 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:36 AM (IST)
आठ माह की गर्भवती विधायक नमिता मूंदड़ा ने निभायी जिम्मेदारी, विधानसभा सत्र में लिया भाग
आठ माह की गर्भवती विधायक नमिता मूंदड़ा ने निभायी जिम्मेदारी, विधानसभा सत्र में लिया भाग

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में बीड विधायक, नमिता मूंदड़ा, जो आठ माह की गर्भवती हैं, ने राज्य विधानसभा सत्र में भाग लिया। उनका कहना है कि बजट सत्र चल रहा है, सत्र में भाग लेना मेरा कर्तव्य और जिम्मेदारी है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कई मुद्दे हैं जिन्हें मुझे सदन में उठाने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

30 वर्षीय विधायक नमिता मूंदड़ा ने कहा कि उन्होंने सुना कि वह विधानसभा सत्र में भाग लेने वाली पहली गर्भवती विधायक हैं। कभी कन्या भ्रूण हत्या के लिए बदनाम रहा बीड जिले का अब उनकी जैसी मजबूत महिला का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। विधायक ने कहा कि गर्भवती होना कोई बीमारी नहीं है बल्कि सिर्फ महिला के जीवन का एक हिस्सा है।

विधायक मूंदड़ा ने कहा, "मुझे अन्य गर्भवती महिलाओं की तरह भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन मैं अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करती हूं और अपने काम के साथ-साथ खुद का भी ख्याल रखती हूं।"

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान एनसीपी द्वारा मैदान में उतारी गयी नमिता मूंदड़ा ने भाजपा में शामिल होने के लिए आखिरी समय में पार्टी छोड़ दी थी और बीड निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी।

विधायक नमिता मूंदडा के अचानक भाजपा में शामिल होने पर महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव से पहले विपक्ष को तगड़ा झटका लगा था। क्योंकि नमिता मूंदडा के साथ-साथ वंचित बहुजन अगाड़ी (वीबीए) नेता गोपीचंद पडलकर और कांग्रेस विधायक काशीराम पवार व गोपालदास अग्रवाल भी भाजपा में शामिल हो गए थे। बता दें कि एनसीपी ने नमिता मूंदडा को काजी से चुनाव लडऩे के लिए टिकट दिया था। 

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और आशीष शेलार की मौजूदगी में मुंबई में गोपीचंद पडलकर और काशीराम पवार को भाजपा में शामिल किया था। विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी के कई बड़े नेता भी भाजपा में शामिल हुए थे। हालांकि नेताओं के इस तरह की भगदड़ का स्पष्टï कारण सामने नहीं आया था। एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं में मधुकर पिचड़ अपने बेटे वैभव पिचड़ के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।

 मुख्यमंत्री रुपाणी ने दिया 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के खर्च का ब्यौरा, बोले- 100 करोड़ नहीं हुए खर्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.