Move to Jagran APP

छात्रों के हितों की रक्षा के लिए निजी शिक्षण संस्थानों का अधिग्रहण कर सकती है महाराष्ट्र सरकार: राज्य मंत्री

महाराष्ट्र के राज्य मंत्री ने विधान परिषद में कहा कि राज्य सरकार छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए निजी शिक्षण संस्थानों पर अधिग्रहण कर सकती है। विपक्ष ने इस बात पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ऐसा करने से पहले सरकार को उन संस्थानों की भरपाई करनी होगी।

By AgencyEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 20 Mar 2023 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 05:00 PM (IST)
छात्रों के हितों की रक्षा के लिए निजी शिक्षण संस्थानों का अधिग्रहण कर सकती है महाराष्ट्र सरकार: राज्य मंत्री
निजी शिक्षण संस्थानों पर राज्य सरकार कर सकती है अधिग्रहण

मुम्बई, पीटीआई। राज्य के मंत्री दीपक केसरकर ने सोमवार को विधान परिषद को बताया कि महाराष्ट्र सरकार छात्रों के हितों की रक्षा के लिए आवश्यक होने पर निजी संस्थानों का अधिग्रहण कर सकती है। स्कूल शिक्षा मंत्री अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी किरण सरनाईक के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने यह बात कही।

loksabha election banner

राजस्थान में भी किया अधिग्रहण

दरअसल, एमएलसी किरण सरनाईक गैर-सहायता प्राप्त संस्थानों को गैर-शिक्षण अनुदान को मंजूरी देने के बारे में सरकार से जानना चाहते थे। दीपक केसरकर ने कहा, "केवल शिक्षकों के मुद्दों को सदन में उठाने की जरूरत नहीं है, छात्रों के हितों की भी रक्षा की जानी चाहिए। हम निजी स्कूलों को अपने कब्जे में ले सकते हैं, जैसा कि राजस्थान में किया गया है।"

राकंपा विधायकों ने जताई आपत्ति

मंत्री की टिप्पणी से नाराज राकांपा विधायक एकनाथ खडसे और विक्रम काले ने आपत्ति जताई। खडसे ने कहा कि अगर सरकार निजी शिक्षण संस्थानों का अधिग्रहण करना चाहती है, तो उसे पहले उन्हें भुगतान करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.