राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि पूर्व की महाविकास आघाड़ी सरकार ने उस समय के मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे को मुझे गिरफ्तार करने का लक्ष्य दे रखा था। चूंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया था, इसलिए मैं बच गया।

मुझे गिरफ्तार करने की हुई थी कोशिश: देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने आज एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार ने तत्कालीन पुलिस आयुक्त को मुझे गिरफ्तार करने अथवा मुझपर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज करने का लक्ष्य दिया था। यह सच्चाई की पुष्टि अब आप किसी भी पुलिस अधिकारी से कर सकते हैं। लेकिन मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, जिसके कारण वे मुझे जेल भेज सकें। इसलिए अपनी मंसा में सफल नहीं हो सके।

उद्धव ठाकरे के प्रति कोई व्यक्तिगत दुश्मनी की भावना नहीं: फडणवीस

इसी कड़ी में बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि मैं उद्धव ठाकरे के प्रति कोई व्यक्तिगत दुश्मनी की भावना नहीं रखता। उन्होंने 2019 में चुनाव परिणाम आने के बाद मेरा फोन उठाना ही बंद कर दिया था। यदि वह भाजपा के साथ गठबंधन कायम नहीं रखना चाहते थे, तो उन्हें साफ बता देना चाहिए था। फडणवीस ने कहा कि हाल ही में एक समारोह में मैं भाभी जी (उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे) से मिला था। मैंने उन्हें उद्धव ठाकरे तक मेरा सम्मान पहुंचाने का आग्रह किया। यही महाराष्ट्र की संस्कृति है, और मैं इसे भूल नहीं सकता।

यह भी पढ़ें: Mumbai: नकली ED अधिकारी बन बिजनेसमैन के ऑफिस पर मारी रेड, 25 लाख नकद के साथ उड़ा ले गए 3 किलो सोना

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट