Move to Jagran APP

Corona In Maharashtra: एनसीपी नेता नवाब मलिक ने केंद्र से मांगा जवाब, मॉडर्ना कंपनी का टीका भारत कैसे आ रहा

एनसीपी नेता ने नवाब मलिक ने कहा कि हमे जानकारी है कि मॉडर्ना कंपनी का टीका भारत में आ रहा है और लोगों को लग रहा है। ये कैसे आ रहा है और कैसे लग रहा है इसका जवाब केंद्र सरकार को देना पड़ेगा

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 12:51 PM (IST)
Corona In Maharashtra: एनसीपी नेता नवाब मलिक ने केंद्र से मांगा जवाब, मॉडर्ना कंपनी का टीका भारत कैसे आ रहा
एनसीपी नेता ने नवाब मलिक ने केंद्र से मांगा जवाब।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए राज्य में लगाए गए प्रतिबंध को 1 जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। वहीं, एनसीपी नेता ने नवाब मलिक ने कहा है कि हमे जानकारी है कि मॉडर्ना कंपनी का टीका भारत में आ रहा है और लोगों को लग रहा है। ये कैसे आ रहा है और कैसे लग रहा है इसका जवाब केंद्र सरकार को देना पड़ेगा।

loksabha election banner

एनसीपी नेता ने नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने ऑक्सीजन उत्पादन के लिए एक नीति बनाई है। इसके तहत जो मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन के लिए राज्य में नए प्लांट लगाएगा, खासकर जहां प्लांट नहीं हैं, ऐसे प्लांट को हमने वित्तीय सहायता देने का निर्णय लिया है। वे जितना खर्च करेंगे पूरी तरह से सब्सिडी होगी। उन्होंने बताया कि हमे जानकारी है कि मॉडर्ना कंपनी का टीका भारत में आ रहा है और लोगों को लग रहा है। ये कैसे आ रहा है और कैसे लग रहा है, इसका जवाब केंद्र सरकार को देना पड़ेगा। 

महाराष्ट्र में 1 जून सुबह 7 बजे तक बढ़ा कोविड प्रतिबंध

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए राज्य में लगाए गए प्रतिबंध को 1 जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। यानी कि महाराष्ट्र लॉकडाउन जैसे लगाए गए प्रतिबंध अब 31 मई तक लागू रहेंगे। राज्य में एंट्री करने वालों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। 

जानकारी हो कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46781 नए मामले सामने आए, 58805 डिस्चार्ज हुए और 816 लोगों की मौतें हुईं हैं। सक्रिय मामले 5,46,129 हैं। कुल मामले 52,26,710 हैं। कोरोना से अब तक कुल 78,007 लोगों की मौत हुई है। कुल 46,00,196 रिकवर हुए हैं। वहीं, मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2116 नए मामले सामने आए, 66 की मौत हुई और 4293 रिकवर हुए। कुल मामले  6,82,102 हैं। कुल 6,27,373 रिकवर हुए। कोरोना से 14,008 की मौत हुई। सक्रिय मामले 38,859 हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.