मुंबई, राज्य ब्यूरो। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने माना है कि उन्हें भी दो अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज कार्डेलिया पर निमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने फैशन टीवी से जुड़े काशिफ खान को जानने से इन्कार किया है। असलम शेख ने कहा कि मैं बंदरगाह विभाग का मंत्री हूं। मुंबई उपनगर का प्रभारी मंत्री भी हूं। मुझे तमाम लोग अलग-अलग कार्यक्रमों में आने के लिए आमंत्रित करते रहते हैं और मैं जाता भी रहता हूं। इसी तरह काशिफ खान ने भी मुझे क्रूज पर आने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन न मैं वहां गया, न ही काशिफ खान को जानता हूं। रविवार को महाराष्ट्र सरकार के ही मंत्री नवाब मलिक ने यह खुलासा किया था कि ड्रग सिंडीकेट से संबंध रखने वाले काशिफ खान महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री असलम शेख व कई नेताओं के बच्चों को भी क्रूज पर बुलाना चाहता था, लेकिन ये लोग नहीं गए। नहीं तो ‘उड़ता पंजाब’ की तर्ज पर ‘उड़ता महाराष्ट्र’ हो जाता। इस संबंध में असलम शेख से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अब ड्रग कांड की जांच दो-दो एजेंसियां कर रही हैं। जो भी साजिश होगी, सामने आ जाएगी।

इसी क्रम में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए असलम शेख ने कहा कि गुजरात में एक पोर्ट पर 20 हजार करोड़ की ड्रग पकड़ी गई। उस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। जबकि यहां बहुत कम मात्रा में, या ड्रग न भी पाए जाने पर ऐसे बच्चों को आरोपित बनाया जा रहा है, जिन्हें पुनर्वास केंद्र पर भेजा जाना चाहिए। शेख ने कहा कि एनसीबी को बीमार को नहीं, बीमारी को मारो के सिद्धांत पर चलना चाहिए। ड्रग्स से बड़े डीलर्स को निशाना बनाना चाहिए। आर्यन खान को वाट्सएप चैट के आधार पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट का हिस्सा बताए जाने पर शेख ने कहा कि अगर वाट्सएप चैट पर भरोसा किया जाए तो देश के 80 फीसद लोग जेल में होंगे। कोर्ट ने वाट्सएप्प को सबूत के तौर पर स्वीकार नहीं किया है।

दूसरी ओर, राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने  नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े की साली हर्षदा रेडकर पर ड्रग व्यवसाय से संबंधित होने का आरोप लगाया है। नवाब ने ट्वीट करके पूछा है कि समीर दाऊद वानखेड़े क्या आपकी साली ड्रग व्यवसाय से संबंध रखती है ? आपको इसका जवाब देना चाहिए। क्योंकि पुणे की अदालत में उनका एक मामला लंबित है। जिसके सबूत मैं दे रहा हूं। हालांकि एनसीबी सूत्रों का कहना है कि हर्षदा रेडकर पर चल रहे जिस मुकदमे की चर्चा नवाब मलिक कर रहे हैं, वह उस समय का है, जब समीर वानखेड़े एनसीबी की सेवा में भी नहीं ते। शाह रुख खान के पुत्र आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर तरह-तरह के आरोप लगाते आ रहे हैं।

Edited By: Sachin Kumar Mishra