Move to Jagran APP

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे ने कहा- परमबीर सिंह के खिलाफ जारी है कानूनी कार्रवाई

गृह मंत्री दिलीप वलसे (Dilip Walse) ने कहा हम मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ अनुशासनहीनता और अन्य अनियमितताओं को लेकर कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है साथ ही उनके निलंबन को लेकर भी कार्रवाई चल रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 01:59 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 02:24 PM (IST)
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे ने कहा- परमबीर सिंह के खिलाफ जारी है कानूनी कार्रवाई
महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे (Dilip Walse)

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ अनुशासनहीनता और अन्य अनियमितताओं को लेकर कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है और उनके निलंबन को लेकर भी कार्रवाई चल रही है। गौरतलब है कि बीते सोमवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे एक आयोग के समक्ष पेश हुए थे। आयोग ने इसके बाद उनके खिलाफ जारी जमानती वारंट को रद कर दिया था। एक सदस्‍यीय आयोग के समक्ष परमबीर सिंह ने हलफनामा भी दायर किया था। जिसमें कहा गया था कि उनके पास बयान देने के लिए कुछ नहीं है, वे जांच आयोग की पूछताछ में शामिल नहीं होना चाहते।

loksabha election banner

अनिल देशमुख के वकील ने आयोग के परिसर में परमबीर सिंह और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के एक ही कमरे में साथ बैठने पर आपत्ति व्‍यक्‍त की थी। सचिन वाझे आयोग के सामने पेश होते रहे हैं। अनिल देशमुख के वकील का कहना था कि परमबीर सिंह और सचिन वाझे पिछले एक घंटे से साथ बैठे हुए हैं। वे गवाह को प्रभावित कर सकते हैं। जस्टिस चांदीवाल (सेवानिवृत्त) का कहना था कि इस स्थिति से बचने के लिए इस कमरे ( जहां आयोग कार्यवाहीं कर रहा था) में बैठना ठीक है।

सीआइडी के समक्ष भी पेश हुए थे परमबीर सिंह

जबरन वसूली के दो मामलों में बयान दर्ज करने को लेकर परमबीर सिंह सोमवार को सीआइडी के समक्ष भी पेश हुए थे। नवी मुंबई के निकट बेलापुर में स्थित कार्यालय में दिन के तीसरे पहर 3 बजकर 30 मिनट पर परमबीर सिंह पेश हुए थे। बता दें कि सीआइडी परमबीर सिंह के खिलाफ मरीन ड्राइव और कोपरी पुलिस स्टेशन में दर्ज मामलों की भी जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.