Move to Jagran APP

Coronavirus: महाराष्ट्र के कालेजों और विश्वविद्यालयों में 15 फरवरी तक फिजिकल कक्षाएं बंद, आनलाइन होंगी परीक्षाएं

Coronavirus महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ​​मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार 15 फरवरी तक कालेजों विश्वविद्यालयों में फिजिकल कक्षाएं बंद कर देगी। उक्त संस्थानों में सभी परीक्षाएं 15 फरवरी तक आनलाइन होंगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 05:57 PM (IST)
Coronavirus: महाराष्ट्र के कालेजों और विश्वविद्यालयों में 15 फरवरी तक फिजिकल कक्षाएं बंद, आनलाइन होंगी परीक्षाएं
महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत। फोटो एएनआइ

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ​​मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार 15 फरवरी तक कालेजों, विश्वविद्यालयों में फिजिकल कक्षाएं बंद कर देगी। उक्त संस्थानों में सभी परीक्षाएं 15 फरवरी तक आनलाइन होंगी। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र एसोसिएशन आफ रेजिडेंट डाक्‍टर्स के अनुसार बुधवार को जेजे अस्पताल में 61 रेजिडेंट डाक्‍टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी डाक्‍टरों का कोरोना टेस्‍ट करवाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार राज्‍य के अब तक 180 डाक्‍टर कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनमें जेजे अस्पताल में 61, तिलक अस्पताल में 35, केईएम अस्पताल में 40 और नायर में 35 रेजिडेंट डाक्टर कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रेजिडेंट डाक्‍टर्स ने कुछ दिन पहले पीजी प्रवेश प्रक्रिया में हो रही देरी का भी विरोध किया था। उनका कहना है कि डाक्‍टर्स आपातकालीन समय में भी कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इससे पहले कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के समय अनुबंध किया था। तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है और इसका वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। डाक्‍टर काफी संख्‍या में संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे समय में मैन पावर बढ़ाने के लिए रेजिडेंट डाक्‍टर्स की मांगों पर विचार करने के लिए कहा है।

मुंबई में कोरोना संक्रमण के 10,860 मरीज मिलने के बाद उम्‍मीद है कि नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उप मुख्यमंत्री अजित पवार की उपस्थिति में मुंबई में कोरोना टास्क फोर्स और स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े विशेषज्ञों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच एक अहम बैठक हुई। इसमें उपाय और प्रतिबंध को लेकर जो सुझाव आये उन्‍हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास विचार के लिए भेजा गया है। सुझावों के आधार पर शाम तक फैसला ले नई गाइडलाइन लागू किए जाने की उम्‍मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.