Move to Jagran APP

Cabinet Meeting: महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी अब सप्ताह में पांच दिन करेंगे काम

Maharashtra Government. अब महाराष्ट्र के कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन छुट्टी मिलेगी। यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया। यह 29 फरवरी से लागू होगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:30 PM (IST)
Cabinet Meeting: महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी अब सप्ताह में पांच दिन करेंगे काम
Cabinet Meeting: महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी अब सप्ताह में पांच दिन करेंगे काम

मुंबई, एएनआइ। Maharashtra Government. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पांच दिन काम करने को मंजूरी दे दी है। अब यहां के कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन छुट्टी मिलेगी। यह फैसला बुधवार को महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में लिया गया। यह 29 फरवरी से लागू होगा। इस नियम के लागू होने से यहां के कर्मचारियों को काफी सहूलियत मिलेगी। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि जो लोग शरद पवार के ट्रस्ट को जमीन देने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं, उन्हें इस बाबत पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से पूछना चाहिए। उन्होंने ही इस फैसले को मंजूरी प्रदान की थी।नवाब मलिक ने कहा कि जमीन इंस्टीट्यूट के लिए किराये पर दी गई है, न कि उनकी पार्टी के नेता शरद पवार को। वह सिर्फ उसमें ट्रस्टी हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इंस्टीट्यूट्स को अनुदान दिए गए हैं। राज्य के राजस्व एवं वित्त विभाग द्वारा कथित रूप से इस पर आपत्ति जताने के बारे में नवाब मलिक ने कहा, 'निश्चित रूप से विभाग ने अपने विचार प्रकट किए हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह जमीन बेच दी गई है.. यह 30 साल के लिए किराये की जमीन है और इसका इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ फसलों और बीजों के आविष्कार के लिए किया जाएगा। यह मराठवाड़ा के किसानों के हित में है।' उन्होंने कहा कि यह सही है कि शरद पवार इस संगठन के प्रमुख हैं, लेकिन भाजपा समेत कई दलों के नेता और विधायक इसका हिस्सा हैं।

वहीं, दिल्ली में भाजपा की करारी हार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को भी भाजपा पर टिप्पणियां करने का मौका दे दिया है। कभी भाजपा के सहयोगी रहे उद्धव ने केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई दी, तो शरद पवार ने कहा है कि अब भाजपा की हार का सिलसिला रुकने वाला नहीं है।

महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.