पुणे, एएनआइ। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार शुक्रवार सुबह-सुबह पुणे मेट्रो के काम का निरीक्षण करने पहुंचे। अजीत पवार ने भी संत तुकाराम नगर से एचए कंपनी तक मेट्रो से यात्रा की। अजीत पवार आज COVID19 की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए पुणे में हैं। गौरतलब है कि समय की पाबंदी के लिए मशहूर अजीत पवार कई बार बैठकों में उपस्थित होने के लिए निर्धारित समय से भी पहले पहुंच जाते हैं। अजीत पवार शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे फुगेवाड़ी पहुंचे थे। अजीत पवार के आगमन की घोषणा के बाद प्रबंध निदेशक बृजेश दीक्षित सहित सभी अधिकारी और कर्मचारी सुबह के समय में ही वहां उपस्थित थे।

पिंपरी-चिंचवड़ से पुणे मेट्रो की समीक्षा करते हुए, अजीत पवार ने बृजेश दीक्षित के साथ बैठक की। बैठक के बाद अजीत पवार का काफिला संत तुकाराम नगर मेट्रो स्टेशन के लिए रवाना हुआ और वहां मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। अजीत पवार ने स्टेशन पर टिकट की बिक्री के संबंध में पूछताछ की। फिर उन्होंने संत तुकाराम नगर के लिए पहली मेट्रो टिकट ली। अजीत पवार मेट्रो ड्राइवर के केबिन से समीक्षा कर रहे थे और  बृजेश दीक्षित उन्हें मेट्रो के बारे में बता रहे थे। निरीक्षण के दौरान कुछ पुलिस अधिकारी और मेट्रो कर्मचारी भी वहां पर उपस्थित थे। अजीत पवार पुणे में COVID19 की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए पुणे के दौरे पर हैं बैठक दोपहर में होगी।  

गौरतलब है कि पुणे में बीते 24 घंटों में कोरोना के 4,571 नए मरीज सामने आये हैं जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 2,40,423 तक पहुंच चुकी है। यहां अब तक कुल 5,451 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 4,571 नए मामलों में से 1,964 संक्रमित पुणे नगर निगम सीमा से हैं, जिसमें अब तक 1,26,532 मरीज दर्ज किए गए हैं। वीरवार को इस जिले में 2,219 संक्रमितों को स्‍वस्‍थ पाये जाने पर अस्‍पताल से घर भेज दिया गया था। वहीं पिंपरी चिंचवाड इलाके में 1,113 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 67,593 तक पहुंच चुकी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस