Move to Jagran APP

Maharashtra News: एकनाथ शिंदे बोले, ढाई साल से रुकी मेट्रो सहित अन्य परियोजनाएं अब प्राथमिकता पर

Maharashtra News महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि पिछले ढाई साल में राज्य में रुकी मेट्रो और अन्य परियोजनाओं को उनकी सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर लिया है। शिंदे ने कहा कि डबल इंजर सरकार से विरोधियों को डर लगता है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 04:33 PM (IST)
Maharashtra News: एकनाथ शिंदे बोले, ढाई साल से रुकी मेट्रो सहित अन्य परियोजनाएं अब प्राथमिकता पर
एकनाथ शिंदे बोले, मेट्रो सहित अन्य परियोजनाएं अब प्राथमिकता पर। फाइल फोटो

मुंबई, एजेंसी। Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने रविवार को कहा कि पिछले ढाई साल में राज्य में रुकी मेट्रो (Metro) और अन्य परियोजनाओं को उनकी सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर लिया है। हम मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में बैठकर निर्णय नहीं लेते हैं, हम मौके पर निर्णय लेते हैं। हमारी सरकार नकारात्मकता को हटाकर राज्य में सकारात्मकता लाई है। इससे नागरिकों में नई चेतना आई है। उनकी सरकार ने इस साल जून के अंत में सत्ता में आने के बाद हजारों फाइलों को मंजूरी दी थी।

loksabha election banner

कहा-डबल इंजर सरकार से विरोधियों को लगता है डर

समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक, गुजरात में चल रही वेदांत-फाक्सकान मल्टी-बिलियन सेमीकंडक्टर परियोजना के मद्देनजर शिंदे ने कहा कि क्या होगा अगर एक उद्योग राज्य से बाहर चला गया है, तो हमें बेहतर मिलेगा। नवी मुंबई में मथाडी नेता दिवंगत अन्ना साहेब पाटिल की स्मृति में आयोजित एक रैली में उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल में राज्य में जो उद्योग आए हैं, उनकी सूची देखनी होगी। हम यहां सत्य के लिए हैं, न कि सत्ता के लिए।उनकी "डबल इंजन सरकार" से विरोधियों को डर लगता है। वह किसी पर टिप्पणी नहीं करेंगे। 

हम राज्य का संतुलित विकास चाहते हैंः शिंदे

उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल से रुकी मेट्रो समेत राज्य में परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर शुरू किया गया है। वर्तमान सरकार द्वारा लिए जा रहे कई फैसलों के साथ राज्य के नागरिकों ने अब बदलाव देखा है। जब हम आदेशों पर हस्ताक्षर करते हैं, तो हमारे इरादे बहुत स्पष्ट होते हैं। हम मौके पर निर्णय लेते हैं।  हमारा कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है। हम राज्य के सभी वर्गों के लोगों के समग्र विकास के लिए काम कर रहे हैं। हम राज्य का संतुलित विकास चाहते हैं।

ढाई साल से रुकी भर्ती प्रक्रिया शुरू

शिंदे ने कहा कि पिछले ढाई साल से रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया गया है। 75,000 लोगों की भर्ती की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। हम नौकरी देने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनाना चाहते हैं। शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाल ठाकरे की भी यही मंशा थी। महाराष्ट्र के विकास को कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि हमें केंद्र का समर्थन है। उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के समर्थन से सरकार विकास करेगी। उन्होंने मथाड़ी समुदाय (हेड लोडर) के विकास के लिए काम कर रहे अन्ना साहेब पाटिल आर्थिक विकास महामंडल के अध्यक्ष के रूप में नरेंद्र पाटिल की नियुक्ति की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ेंः एकनाथ शिंदे बोले, ढाई साल से रुकी मेट्रो सहित अन्य परियोजनाएं अब प्राथमिकता पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.