Move to Jagran APP

महाराष्ट्र : 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 30 यात्रियों की मौत

रायगढ़ जिले के अंबनेली घाट के पास 500 फुट गहरी खाई में गिर गयी, हादसे के कारणों का अभी कुछ पता नही चल पाया है।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 03:58 PM (IST)
महाराष्ट्र : 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 30 यात्रियों  की मौत
महाराष्ट्र : 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 30 यात्रियों की मौत

मुंबई, जेएनएन। बालेश्वर में रायगढ़ जिले के अंबनेली घाट के समीप शनिवार सुबह एक बस 500 फुट गहरी खाई में गिर गयी। इस हादसे में बस में सवार 30 यात्रियों की मौत हो गई। फिलहाल हादसे की वजह का अभी कुछ पता नही चल पाया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दर्दनाक घटना पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बस दुर्घटना में अपनी जिंदगी खो चुके लोगों के परिवारजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायगढ़ में हुए बस हादसे पर शोक जताया है उन्होंने कहा है कि मैं इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे इस हादसे के शिकार लोगों और उनके परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें।

मिली जानकारी के अनुसार ये बस दापोली एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी से रायगढ़ की ओर जा रही थी। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। खाई ज्यादा गहरी होने की वजह से बचाव कार्य में थोड़ी दिक्कत आ रही है। 

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले भी मुंबई में एक डबलडेकर बस हादसे का शिकार हो गई थी। ये हादसा उस समय हुआ जब ये डबलडेकर बस सांताक्रूज में जाम से बचने के लिए अपने तय रूट से दूसरे मार्ग पर जा रही थी। इसी दौरान सड़क पर बने ओवरहेड रेलिंग से इस बस की टक्कर हो गई।

दरअसल बस जिस रूट पर आगे बढ़ी वो रास्ता बड़ी गाड़ियों के जाने लायक नहीं था। उसमें ओवरहेड रेलिंग लगी हुई थी जिससे की बड़ी गाड़ियां उस रूट से नहीं गुजरें। बस ड्राइवर को ये याद नहीं रहा कि बस डबलडेकर है, इसी बीच बस उस ओवरहेड रेलिंग से टकरा गई। फिलहाल इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नही थी। 

कुछ समय पहले कोल्हापुर में 17 लोगों से भरी एक मिनी बस नदी में गिर गई थी। पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवाजी पुल पर हुए इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि बाकी लोगों को बचा लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.