Move to Jagran APP

KBC 14: क्या था एक करोड़ का सवाल, जिसका जवाब देते ही करोड़पति बनीं कविता, अमिताभ बच्चन के सामने छलक पड़ी आंखें

21 साल 10 महीने की तैयारी आखिरकार रंग लाई और कविता बन गई KBC सीजन 14 की पहली करोड़पति। आइए जानते हैं वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब देते हुए कविता एक करोड़ रुपये जीत गईं। कविता सिर्फ 12वीं पढ़ी हुई हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:07 PM (IST)
KBC 14: क्या था एक करोड़ का सवाल, जिसका जवाब देते ही करोड़पति बनीं कविता, अमिताभ बच्चन के सामने छलक पड़ी आंखें
अमिताभ बच्चन ने कहा, गलत जवाब पर भी 75 लाख जीतेंगी

मुंबई, आनलाइन डेस्क। क्विज रियालिटी शो कौन बनेगा करोड़पति Kaun Banega Karodpati Season 14 में एक करोड़ रुपए जीतने वाली कविता चावला Kavita Chawla पूरे भारत की यात्रा करना चाहती हैं। कविता सिर्फ 12वीं पढ़ी हुई हैं। कविता ने खुद बताया कि कैसे वह अपने घर के कामों को खत्म कर कौन बनेगा करोड़पति में जाने के लिए तैयारी किया करती थीं। 21 साल 10 महीने की तैयारी आखिरकार रंग लाई और कविता बन गई KBC सीजन 14 की पहली करोड़पति। आइए जानते हैं, वो कौन सा सवाल था, जिसका जवाब देते हुए कविता एक करोड़ रुपये जीत गईं।

loksabha election banner

कौन बनेगा करोड़पति में कविता से सवाल पूछा गया था कि

"अंतरिक्ष यान में चंद्रमा पर जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर कौन सा था?"

A - चूहा

B - खरगोश

C - कछुआ

D - चिंपांजी

अमिताभ बच्चन ने कहा, गलत जवाब पर भी 75 लाख जीतेंगी

सवाल पूछने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) ने कविता से कहा कि अगर इस सवाल का जवाब वह गलत भी देती हैं तब भी वह 75 लाख रुपए जीत कर घर लेकर जाएंगी, लेकिन कविता ने कहा की उसे तो करोड़पति बनना है। कविता ने इस सवाल का जवाब देने के लिए पहले ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल किया लेकिन जनता के जवाब ने कविता को असमंजस में डाल दिया। इसके बाद कविता ने सोचा कि कॉल के माध्यम से सहायता ली जाए लेकिन वह भी काम नहीं आई। कविता ने अपनी सूझबूझ से हर विकल्प के बारे में सोचा और उत्तर दिया और उत्तर था कछुआ।

कछुए की इम्युनिटी काफी ज्यादा होती है और उसकी आयु भी लम्बी होती है। कविता ने जवाब को लॉक कराया और सोच में पड़ गई कि क्या उसका दिया हुआ जवाब सही होगा या नहीं। जवाब एकदम सही था। जैसे ही अमिताभ बच्चन ने बताया कि कविता एक करोड़ रुपए जीत गई हैं, उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। कविता के आंखों के आंसू बता रहे थे कि वह कितनी खुश है। कविता ने बताया कि इन पैसों को वह अपने बेटे की आगे की पढाई में लगाएगी जिससे उसका बेटा देश का नाम रोशन कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.