मुंबई, प्रेट्र। Maharashtra: देश के प्रमुख उद्योगपति, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित घर के बाहर विस्फोटकों से लदी मिली एसयूवी कार खड़ी करने की जिम्मेदारी जैश-उल-हिंद नाम के एक संगठन ने ली है। रविवार को पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में हर संभव पहलुओं की जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि संगठन ने इंटरनेट मीडिया एप टेलीग्राम पर एक पोस्ट में यह दावा किया। संगठन ने कहा कि उसने ही अंबानी के घर के पास यह एसयूवी खड़ी की थी। यह पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल पोस्ट मुंबई पुलिस के संज्ञान में आई।

गत गुरुवार शाम अंबानी के आवास अंटीलिया के पास खड़ी एक एसयूवी (स्कॉर्पियो) में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं। इस घटना के बाद अंटीलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई और पुलिस संदिग्ध कार खड़ी करने वाले की तलाश में जुट गई। बाद में पुलिस ने कार के असली मालिक की पहचान कर ली जिसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसके पास से यह कार चोरी हो गई थी। मुकेश अंबानी को सरकार की तरफ से जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इसके अलावा उन्होंने अपनी व अपने घर की सुरक्षा के लिए प्राइवेट सुरक्षाकíमयों की भी एक बड़ी टीम तैनात कर रखी है।

गौरतलब है कि मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आलीशान घर एंटीलिया के पास विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो के साथ दिखी इनोवा कार मुंबई से बाहर निकल गई है। मुंबई से ठाणे की सीमा में प्रवेश करते इनोवा एक टोल प्लाजा पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। अंबानी के घर के पास गुरुवार तड़के स्कॉर्पियो लावारिस हालत में मिली थी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि स्कॉर्पियो के साथ सफेद इनोवा भी वहां आई थी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021