Move to Jagran APP

कई सितारों ने जीती है गंभीर बीमारियों से जंग

मनीषा कोईराला से लेकर लीजा रे और निर्देशक अनुराग बसु कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को हरा चुके हैं।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 04:28 PM (IST)
कई सितारों ने जीती है गंभीर बीमारियों से जंग
कई सितारों ने जीती है गंभीर बीमारियों से जंग

मुंबई, अनुज अलंकार। हिंदी सिनेमा के अग्रणी अभिनेता इरफान खान संकट के गंभीर दौर से गुजर रहे हैं। उनकी रहस्यमयी बीमारी का सच  सार्वजनिक हो चुका है और वे इलाज के लिए विदेश पंहुच चुके हैं। उनकी सेहत के लिए चारों तरफ से दुआओं का दौर तेज हुआ है। हालांकि, उनसे पहले भी कई बॉलीवुड सितारे गंभीर बीमारियों की चपेट में आए हैं और उन्होंने यह जंग जीती है। मनीषा कोईराला से लेकर लीजा रे और निर्देशक अनुराग बसु कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को हरा चुके हैं।

loksabha election banner

अभिनेता इमरान हाश्मी के बेटे अयान हाश्मी को कैंसर से जूझना पड़ा। अपने बेटे की सलामती के बाद इमरान ने इसे लेकर एककिताब भी लिखी। इसके अलावा महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान और  रितिक रोशन भी कुछ ऐसी बीमारियों से ग्रस्त हैं, जो वक्त-वक्त पर उनको परेशान करती है। बिग बी कुछ ही दिनों पहले जोधपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान बीमार हो गए थे। अमिताभ बच्चन दो तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं। एक तरफ उनकी मांसपेशियों में कमजोरी आ जाती है, जिसके चलते वे जल्द ही थकान महसूस करने लगते हैं। 

दूसरी तरफ उनके कंधे और पेट में 1982 में फिल्म कुली के सेट पर हुए हादसे की चोटों का दर्द रह रहकर उभर आता है। सलमान खान एक ऐसी बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसमें उनके चेहरे और गर्दन की नसों में तीव्र दर्द होने लगता है। सलमान अमेरिका में लगातार ट्रीटमेंट के लिए जाते हैं। रितिक रोशन को कुछ वर्षों पहले सिर केअंदरूनी हिस्सों में खून की तहें जमने से परेशानी हुई। सर्जरी करके जमा खून को बाहर निकाला गया, जिसके बाद उनको राहत महसूस हुई। 

सितारों ने दुआएं की जल्दी से ठीक होने की

अक्षय कुमार- आप योद्धा हैं और जीत के नायक हैं। हम सभी चाहते हैं कि जल्दी से आप स्वस्थ होकर लौटें। 

दिया मिर्जा- आपके लिए बहुत सारा प्यार, उम्मीदों का उजाला। जल्दी से ठीक हो जाइए।

नेहा धूपिया- हम सबकी दुआएं आपके साथ हैं।

जूही चावला- आप हार नहीं मानते, न ही कभी मानेंगे। जीत के योद्धा का स्वागत करने के लिए इंतजार रहेगा।

दिव्या दत्ता- दोस्त, जल्दी से ठीक हो जाओ। हर कोई यही चाहता है। 

हंसल मेहता- आप हम सबके लिए अनमोल हो। सेहत के लिए ढेर सारी दुआएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.