Move to Jagran APP

आइसीयू में भर्ती गायिका लता मंगेशकर की अब कैसी है तबीयत, पढ़ें हेल्‍थ अपडेट

Lata Mangeshkar Health Update कोरोना संक्रमित पाये जाने पर गायिका लता मंगेशकर को मंगलवार ब्रीच कैंडी अस्‍पताल के आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था। उन्‍हें डाक्‍टरी निगरानी में 10 से 12 दिनों के लिए रखा जाएगा। वह निमोनिया से भी पीड़ित है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 11:44 AM (IST)
आइसीयू में भर्ती गायिका लता मंगेशकर की अब कैसी है तबीयत, पढ़ें हेल्‍थ अपडेट
गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं।

मुंबई, एएनआइ। गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज कर रहीं डाक्‍टर प्रतीत समधानी के अनुसार लता मंगेशकर 10-12 दिनों तक डाक्‍टरी निगरानी में रहेंगी। बता दें कि लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित होने ​​के साथ-साथ निमोनिया से भी पीड़ित है।"

loksabha election banner

बता दें कि गायिका लता मंगेशकर के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी भतीजी रचना ने यह जानकारी दी। 92 वर्षीय गायिका ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हैं और उनमें कोरोना संक्रमण लक्षण हल्के हैं। उनकी भतीजी रचना ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि वह माइल्ड कोविड पाजिटिव है। उनकी उम्र को देखते हुए, डाक्टरों ने आईसीयू में रखा हुआ है क्योंकि उन्‍हें निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है। रचना ने कहा कि डाक्‍टरों का कहना है कि वह ठीक हो जाएगी। लेकिन उम्र अधिक होने के कारण इसमें थोड़ा समय लगेगा। लता को इससे पहले सितंबर 2019 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी। “लता दीदी एक वायरल चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित थीं।

92 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर ने हिंदी समेत कई भाषाओं में हजारों गाने रिकार्ड किए हैं। वह अन्य सम्मानों के साथ तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से भी सम्‍मानित हो चुकी हैं।

पिछले महीने, लता ने रेडियो पर अपनी शुरुआत के 80 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, "16 दिसंबर 1941 को, मैंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद पहली बार स्टूडियो में रेडियो के लिए दो गाने गाए। आज मेरे इस सफर को 80 साल हो गए हैं। इन 80 सालों में मुझे लोगों का अपार प्यार और आशीर्वाद मिला है। मुझे विश्वास है कि मुझे आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा मिलता रहेगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.