मुंबई, एएनआइ। महाराष्‍ट्र सरकार ने देह व्‍यापार से जुड़े लोगों के लिए बड़ी घोषणा की। महाराष्ट्र में देह व्‍यापार से जुड़े लोगों को अक्टूबर से दिसंबर तक प्रति माह 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। जिन देह व्‍यापार से जुड़े लोगों के बच्‍चे स्कूल जाते हैं, उन्हें 2,500 रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे। लगभग 31,000 लाभार्थियों की पहचान की गई है। यह घोषणा राज्य महिला और बाल विकास मंत्रालय ने की है।

महाराष्ट्र से भागी लड़की बिहार में मिली, पुलिस ने परिवार को सौंपा

पालघर। पिछले साल महाराष्ट्र के पालघर जिले में अपने घर से भाग निकली 16 वर्षीया लड़की बिहार में मिली और उसे परिवार को लौटा दिया गया है। माता-पिता ने उसके नृत्य सीखने और माडलिंग करने के फैसले का विरोध किया था, जिसके बाद वह भाग निकली थी। यह लड़की पालघर जिले के वसई इलाके की रहने वाली है। पिछले साल अक्टूबर से वह गुमशुदा थी। इसके बाद पुलिस ने आइपीसी की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया था।

जांच के दौरान पुलिस ने यूट्यूब पर उसके कुछ डांस वीडियो देखे और पता चला कि वह बिहार में है।बिहार में कुछ प्रोडक्शन हाउसों में तलाशी लेने के बाद पुलिस ने उसका वाट्सएप नंबर खोजा और उसे पूर्वी चंपारण जिले में पाया। उसके साथ संपर्क करने के बाद एक पुलिस अधिकारी ने माडल की तस्वीर के साथ एक संदेश भेजा। उन्होंने खुद को एक असाइनमेंट के लिए माडल की तलाश करने वाले की तरह पेश किया। लड़की ने जब संदेश देखा तो उसके साथ संवाद स्थापित हो गया। उसके बाद उसे बिहार के एक होटल में मुलाकात के लिए बुलाया गया। होटल पहुंचने के बाद पुलिस उसे अपने साथ लेकर आ गई और उसे परिवार को सौंप दिया गया।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021