Move to Jagran APP

Mumbai Weather Update: मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया आरेंज और रेड अलर्ट

Mumbai Weather Update भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई समेत कई इलाकों में भारी तो कुछ में अत्‍याधिक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मछुआरों को भी समुद्र से दूरी रहने की चेतावनी जारी की गई है। 8 अगस्त से 11 अगस्त के बीच पूरे कोंकण में भारी बारिश की आशंका।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 10:21 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 10:21 AM (IST)
Mumbai Weather Update: मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया आरेंज और रेड अलर्ट
Mumbai Rains: मुंबई समेत कुछ इलाकों में भारी तो कुछ में अत्‍याधिक बारिश की संभावना

मुंबई, मिड डे। Mumbai Weather Update: मुंबई शहर के आसपास के इलाकों में सोमवार को फिर से बारिश हुई। मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे में आज बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पालघर, रायगढ़, नासिक और पुणे भारी और अत्यधिक भारी बारिश की संभावना के कारण रेड अलर्ट पर हैं।

loksabha election banner

भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी ऑरेंज अलर्ट से संकेत मिलता है कि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी की ओर से मछुआरों को चेतावनी भी जारी की गई है।

सोमवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में, आईएमडी के सांताक्रूज वेधशाला ने 34 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि कोलाबा वेधशाला ने इसी अवधि के दौरान 54 मिमी बारिश दर्ज की।

मराठवाड़ा और विदर्भ में भारी से भारी बारिश का अलर्ट  

आईएमडी, मुंबई के प्रमुख डॉ जयंत सरकार ने बताया कि “सोमवार से हो रही बारिश मंगलवार को काफी तेज हो जाएगी। पिछले 24 घंटों में मध्य महाराष्ट्र के कोंकण (Konkan) और आसपास के घाट क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि देखी गई।

 अगले दो से तीन में ऐसा ही रहने की उम्मीद है। उसके बाद धीरे-धीरे बारिश की गति कम हो जाएगी। मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है, ”

कोंकण समेत इन इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना

एक निजी मौसम भविष्यवक्ता स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा, “8 अगस्त से 11 अगस्त के बीच पूरे कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। पालघर (Palghar) , ठाणे (Thane), सिंधुदुर्ग,(Sindhudurg), महाबलेश्वर (Mahabaleshwar), रत्नागिरी (Ratnagiri), मुंबई (Mumbai) और अलीबाग (Alibagh) में बारिश हो सकती है।'' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.