Move to Jagran APP

Hanuman Chalisa Row: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा लोगों को गुमराह कर रहे हैं देवेंद्र फडणवीस

Hanuman Chalisa Rowमहाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हनुमान चालीसा का जाप जिसे करना है वह अपने घर में या मंदिर में कर सकता है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2022 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2022 10:50 AM (IST)
Hanuman Chalisa Row: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा लोगों को गुमराह कर रहे हैं देवेंद्र फडणवीस
संजय राउत का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

मुंबई, एएनआइ। हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हनुमान चालीसा का जाप करने पर किसी को सजा नहीं होती है। अगर कोई इसका जाप करना चाहता है तो वह अपने घरों या मंदिरों में कर सकता है। किसी और के घर में घुसने और हनुमान चालीसा का जाप करने के लिए शांति भंग करने की कोशिश करना गलत है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर अमरावती के सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा पर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए राजद्रोह का मामला दर्ज किया जा सकता है, तो हम पूरे विपक्ष के साथ खड़े होकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राजद्रोह का केस दर्ज कर दिखाओ। देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए सरकार को यह चुनौती दी।

हनुमान चालीसा विवाद में गिरफ्तार अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के मुद्दे पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जाएगी तो क्‍या पाकिस्तान में पढ़ी जाएगी। ये लोग हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों करते हैं? उन्होंने उद्धव सरकार को चुनौती दी कि हम सब मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। सरकार में हिम्मत है तो राजद्रोह का केस दर्ज कर दिखाओ।

एनसीपी नेता फहमीदा हसन ने पीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा की मांगी अनुमति

एनसीपी नेता फहमीदा हसन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा और नमाज अदा करने की अनुमति मांगी है। इसे लेकर पूछे गए सवाल पर फडणवीस ने कहा कि एनसीपी का कोई भी कार्यकर्ता उनके घर के सामने आकर हनुमान चालीसा पढ़ सकता है हम भी उनके साथ पढ़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.