मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से बातचीत का आरोप लगाने वाले हैकर मनीष भांगले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में फर्जी फोन बिल बनाने के आरोप में शुक्रवार को उसे गिरफ्तार किया गया।

अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त संजय सक्सेना ने बताया कि भांगले ने खडसे और दाऊद के बीच कथित बातचीत का एक फर्जी मोबाइल बिल कंप्यूटर से तैयार किया था। इसके आधार पर उसने इन दोनों के बीच बातचीत होने का दावा किया था।

उसने कहा था कि दाऊद ने अपने कराची स्थित आवास से खडसे को फोन किया था। सक्सेना ने कहा कि हमने भांगले को गिरफ्तार कर लिया है और कुछ समय बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एक अधिकारी ने कहा कि भांगले पर आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ धारा 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से फर्जीवाड़ा), 471 (फर्जी दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकार्ड को असली दस्तावेज की तरह प्रस्तुत करना) और 66डी (सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि भांगले के इस दावे के बाद पिछले साल जून में खडसे को मंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ गया था। उस समय उनके पास कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस