मुंबई, प्रेट्र। Gangster Ejaz Lakdawala. गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पूछताछ में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को बताया है कि छोटा राजन ने 1998 में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को मारने की योजना बनाई थी, लेकिन वह ऑपरेशन विफल हो गया था।

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम और बाद में छोटा राजन के करीबी रहे एजाज लकड़ावाला को जबरन वसूली और हत्या की कोशिश मामलों में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। एजाज लकड़ावाला ने बताया कि दाऊद इब्राहिम पर हमले की योजना विफल होने के बाद छोटा शकील के गुर्गो ने उस पर और छोटा राजन पर हमला किया था।

अपराध शाखा के सूत्रों ने एजाज लकड़ावाला के हवाले से बताया कि दाऊद इब्राहिम को मारने की योजना में छोटा राजन के सहयोगी और भारतीय एजेंसियां शामिल थीं। दाऊद को उस वक्त मारने की योजना बनाई गई थी, जब वह अपनी बेटी मारिया की मौत के बाद दरगाह पर आने वाला था। उस टीम में विकी मल्होत्रा, फरीद तनाशा, बालू डोकरे, एजाज लकड़ावाला, विनोद मातकर, संजय घाटे और बाबा रेड्डी शामिल थे।

सूत्रों ने बताया, 'विकी मल्होत्रा और अन्य उसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें अपना ऑपरेशन टालना पड़ा क्योंकि दाऊद इब्राहिम कड़ी सुरक्षा के बीच दरगाह पहुंचा था। नेपाल के किसी सांसद से उसे इसकी सूचना मिल गई थी।' बाद में जब उक्त टीम उस फ्लैट में पहुंची जहां वह ठहरी हुई थी तो छोटा राजन ने उन्हें यह कहकर तुरंत वह जगह छोड़ने को कहा कि दाऊद इब्राहिम को इस ऑपरेशन की जानकारी हो गई है।

इस दौरान एजाज लकड़ावाला ने पुलिस को बताया कि अगले दो दिनों में संभवत: पाकिस्तान पुलिस ने उस फ्लैट पर छापा मारकर उन हथियारों को जब्त कर लिया था, जो उन्होंने दाऊद इब्राहिम को मारने के लिए हासिल किए थे। बाद में मल्होत्रा ने उस नेपाली सांसद की हत्या कर दी थी। एजाज की बेटी शिफा शेख को कुछ दिनों पहले ही कोर्ट से क्लीन चिट मिली है।

यह भी पढ़ेंः गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी शिफा शेख को जबरन वसूली मामले में मिली क्लीन चिट

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस