Move to Jagran APP

VIDEO: देवेंद्र फडणवीस ने 'हनुमान चालीसा' का किया पाठ, उद्धव ठाकरे और असदुद्दीन ओवैसी पर साधा निशाना

Maharashtra देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अभी-अभी हनुमान चालीसा का पाठ किया। क्या बाला साहब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे उद्धव ठाकरे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा और औरंगजेब की कब्र पर जाना राजकीय शिष्टाचार होगा?

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 10:45 PM (IST)
VIDEO: देवेंद्र फडणवीस ने 'हनुमान चालीसा' का किया पाठ, उद्धव ठाकरे और असदुद्दीन ओवैसी पर साधा निशाना
देवेंद्र फडणवीस ने 'हनुमान चालीसा' का किया पाठ, उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना। फोटो एएनआइ

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और अन्य भाजपा नेताओं ने मुंबई में रविवार को एक बैठक में 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया। इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अभी-अभी हनुमान चालीसा का पाठ किया। क्या बाला साहब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे उद्धव ठाकरे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा और औरंगजेब की कब्र पर जाना राजकीय शिष्टाचार होगा?। इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कल शनिवार को कौरव सभा थी और आज रविवार को पांडव सभा है। उनके मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी जाते हैं और औरंगजेब को उनकी कब्र पर श्रद्धांजलि देते हैं और आप इसे देखते रहें, आपको इससे शर्म आनी चाहिए। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। 

loksabha election banner

उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर ओछी राजनीति में लिप्त रहने का लगाया आरोप

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा था कि कुछ दल 'फर्जी हिंदुत्व' के जरिये गुमराह कर रहे हैं। भाजपा पर 'ओछी' राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई को महाराष्ट्र से कभी अलग नहीं किया जा सकेगा। उद्धव ने यहां बीकेसी मैदान में शनिवार को एक जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए आश्चर्य व्यक्त किया कि क्या यह वही पार्टी है जिसे शिवसेना 25 साल पुराना मित्र मानती रही। लगभग दो साल बाद अपनी पहली जनसभा में शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने कहा कि मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने के प्रयासों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपनी ए, बी और सी टीम को लाउडस्पीकर दिए हैं और उन्हें औरंगजेब की कब्र पर जाकर 'हनुमान चालीसा' का पाठ करने को कहा है।

राज ठाकरे पर साधा निशाना

उद्धव ने कहा कि शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' ने कभी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपमान नहीं किया, लेकिन राज्य एवं राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को उठाया है। राज ठाकरे को मुन्नाभाई बताया उद्धव ने हिंदुत्व को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए अपने चचेरे भाई और फिल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' के मुख्य किरदार के बीच समानताएं गिनाते हुए कहा कि यहां एक असली मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझते हैं और शाल ओढ़ते हैं। हाल ही में राज ठाकरे ने हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान की महाआरती करते हुए भगवा शाल ओढ़ा था। उद्धव ने कहा, 'मुन्नाभाई सोचता है कि वह महात्मा गांधी के साथ बातचीत कर रहा है, लेकिन फिल्म के अंत से पता चलता है कि यह केमिकल 'लोचा' का मामला है। कई मुन्नाभाई हैं जो घूम रहे हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.