मुंबई, एएनआइ। चक्रवात निसर्ग ( Cyclone Nisarga) के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने मुंबई टर्मिनल से रवाना होने वाली पांच ट्रेनों को रिशेड्यूल कर दिया है। जबकि दो ट्रेनें जो मुंबई टर्मिनल पर आने वाली थीं, उन्हें विनियमित किया जाएगा और एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है।

बता दें कि चक्रवात निसर्ग महाराष्ट्र की ओर तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान के कारण अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर कोंकण (मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़ जिले) और उत्तर मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की आशंका जतायी जा रही है। ये चक्रवात मुंबई से 200  किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है। मौसम विभाग के अनुसार ये चक्रवात बुधवार दोपहर बाद अलीबाग के पास लैंडफॉल करेगा इसके मद्देनजर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

  

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने अपने वादे के अनुसार 1 जून से 200 यात्री ट्रेनों का संचालन शुरु किया था। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण लगभग दो माह से ट्रेनों के पहिये थमे हुए थे। जिसकी वजह से लोगों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में काफी कठिनाई आ रही थी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और गृह मंत्रालय के परामर्श के बाद रेल मंत्रालय ने पहले घोषणा की थी कि 1 जून से ट्रेन सेवाओं को आंशिक रूप से बहाल किया जाएगा।  

Indian railways special train: ओडिशा में 8 जून से पांच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा

 LIVE Coronavirus Maharashtra Update महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, 72300 लोग हुए संक्रमित

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस