Move to Jagran APP

Lata Mangeshkar corona Positive: स्वरकोकिला सुश्री लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित, आईसीयू में भर्ती

Singer Lata Mangeshkar Corona Positive हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए जाने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। उनकी भतीजी रचना ने खबर की पुष्टि की है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 02:06 PM (IST)
Lata Mangeshkar corona Positive: स्वरकोकिला सुश्री लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित, आईसीयू में भर्ती
मशहूर गायिका लता मंगेशकर को कोविड-19 पाजिटिव

मुंबई, एएनआइ। भारत रत्‍न से सम्‍मानित हिंदी सिनेमा की प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना संक्रमित (Covid Positive) पाए जाने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 92 वर्षीय गायिका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। लता मंगेशकर की भतीजी रचना से मिली जानकारी के अनुसार उनमें कोरोना संक्रमण के हल्‍के लक्षण देखे गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार उन्‍हें अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं भी हैं जिसके चलते उनकी उम्र को देखते हुए डाक्‍टरों ने उन्‍हें अपनी निगरानी में रखा हुआ है।

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस समय लता मंगेशकर की छोटी बहन उषा ने बताया था कि लता को वायरल संक्रमण है। पिछले साल सितंबर में लता मंगेशकर ने अपना 92 वां जन्मदिन अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाया था। सोशल मीडिया पर हर तरफ से संगीत आइकन के लिए प्यार और शुभकामनाओं की बौछार हो रही थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जन्‍मदिन पर किया था ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 सितंबर 2021 को लता मंगेशकर के जन्‍मदिन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया था कि वह मंगेशकर के "लंबे और स्वस्थ जीवन" के लिए प्रार्थना करते हैं। 

“आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई। उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है। भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है। मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।"

Koo App

स्वरकोकिला सुश्री लता मंगेशकर ’दीदी’ के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ है.. पितरेश्वर हनुमान जी उन्हें जल्द स्वस्थ करे! - Kailash Vijayvargiya (@KailashOnline) 11 Jan 2022

भारत रत्न स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर

सात दशकों से अधिक के करियर में, इंदौर में जन्मी स्‍वर कोकिला मंगेशकर ने 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी है। उनका अंतिम पूर्ण एल्बम दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित 2004 की फिल्म "वीर ज़ारा" के लिए था। मंगेशकर का अंतिम गीत "सौगंध मुझे इस मिट्टी की...." था, जिसे 30 मार्च, 2021 को भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के रूप में रिलीज़ किया गया था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। लता मंगेशकर पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से सम्‍मानित हो चुकी हैं।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 33,470 नए मामले 

देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले इसी महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में सोमवार को 33,470 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या 69,53,514 हो गई है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के कारण आठ लोगों ने दम तोड़ दिया है। राज्य ने 29,671 रिकवरी भी दर्ज की। पिछले 24 घंटों में ओमिक्रोन वैरिएंट के 31 नए मामले दर्ज करने के बाद, राज्य की ओमिक्रोन टैली 1,247 तक पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.