Move to Jagran APP

PFI Ban: महाराष्ट्र के सीएम शिंदे का दावा, 'कुछ गंभीर' करने की योजना बना रहा था पीएफआई

PFI Ban महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएफआई राज्य में कुछ गंभीर करने की योजना बना रहा था। पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी कहा है।

By AgencyEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 28 Sep 2022 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 01:07 PM (IST)
PFI Ban: महाराष्ट्र के सीएम शिंदे का दावा, 'कुछ गंभीर' करने की योजना बना रहा था पीएफआई
PFI को लेकर एकनाथ शिंदे का दावा (फाइल फोटो)

मुंबई, एजेंसी। देश में पीएफआई और इससे जुड़े 8 संगठनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। शिंदे ने कहा कि पीएफआई राज्य में 'कुछ गंभीर' करने की योजना बना रहा था।

loksabha election banner

शिंदे ने ये भी कहा कि पीएफआई सदस्य पुणे में शांति भंग करने की कोशिश कर हे थे, लेकिन पुलिस के तुरंत एक्शन ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। शिंदे ने बुधवार को नासिक में ये बाते कहीं। उन्होंने पीएफआई पर बैन लगाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी कहा है।

महाराष्ट्र में कुछ गंभीर करने की थी योजना- शिंदे

सीएम ने कहा, 'पीएफआई और इससे जुड़े संगठन गंभीर अपराध में संलिप्त पाए गए हैं।' शिंदे ने कहा कि पीएफआई हाल ही में आतंकी फंडिंग, हत्याओं, संविधान का अपमान करने, सामाजिक सद्भाव और देश की एकता को भंग करने में सक्रिय हो गया था। इस बात का भी पता चला है कि पीएफआई महाराष्ट्र में भी कुछ गंभीर योजना बना रहा था। उन्होंने आगे कहा, 'असामाजिक तत्वों की राष्ट्रविरोधी गतिविधिया करने और समाज को बांटने की योजना कफी शपल नहीं होगी।'

PFI पर प्रतिबंध

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पीएफआई और इससे जुड़े 8 संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल विमेंस फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन पर 5 साल का बैन लगाया गया है। 27 सितंबर को एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान पीएफआई के 170 से अधिक सदस्यों को हिरासत में लिया गया।

ये भी पढ़ें:

PFI Banned in India: ISIS से लिंक, टेरर फंडिंग, प्रोफेसर का हाथ काटा... इन वजहों से लगा पीएफआई पर प्रतिबंध

PFI Ban: कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन, कहा- हम सांप्रदायिकता के खिलाफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.