Move to Jagran APP

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ याचिकाएं दायर करने वाले वकील सतीश उके के आवास पर ED के छापे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ कई याचिकाएं दायर कर चुके वकील सतीश उके (lawyer Satish Uke) के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वीरवार को छापेमारी की।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 11:21 AM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 11:21 AM (IST)
Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ याचिकाएं दायर करने वाले वकील सतीश उके के आवास पर ED के छापे
देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ याचिकाएं दायर करने वाले वकील के आवास पर ED के छापे

मुंबई, पीटीआइ/एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वीरवार को नागपुर के एक वकील सतीश उके (lawyer Satish Uke) के आवास पर छापा मारा, जिसने पिछले कुछ वर्षों में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ कई याचिकाएं दायर की थीं। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

प्रवर्तन निदेशालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच यहां सुबह छह बजे अधिवक्ता सतीश उके के पार्वती नगर इलाके में स्थित आवास पर छापा मारा। अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी की मुंबई इकाई ने जमीन खरीद मामले में छापेमारी की है।

उके ने भाजपा नेताओं खासकर फडणवीस के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की हैं। अपने एक आवेदन में, उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं करने के लिए फडणवीस के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की थी। उके ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने 2014 में झूठा हलफनामा दायर किया था और 1996 और 1998 में दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी के दो आपराधिक मामलों को छिपाया था।

गौरतलब है कि वकील सतीश उके ने हाल ही में शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) से मुलाकात की थी। संजय राउत से उनकी तीन बार नागपुर में मुलाकात हुई थी। सतीश उके ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) के खिलाफ स्टैंड लिया था। वहीं फोन टैपिंग मामले में वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole)की ओर से केस लड़ चुके हैं।

यह भी पढ़़े़ें-  Malegaon Blast Case 2008: मालेगांव ब्लास्ट मामले में सुनवाई आज, अब तक 19 गवाह बयान से पलटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.