Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में रिया के भाई से ईडी ने 18 घंटे की पूछताछ

Sushant Singh Rajput Case शौविक सुशांत सिंह राजपूत की महिला मित्र रिया का भाई होने के साथ-साथ पटना पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआइआर में एक आरोपित भी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 08:59 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में रिया के भाई से ईडी ने 18 घंटे की पूछताछ
Sushant Singh Rajput Case: सुशांत मामले में रिया के भाई से ईडी ने 18 घंटे की पूछताछ

राज्य ब्यूरो, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती करीब 18 घंटे पूछताछ की। शौविक शनिवार दोपहर 12.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे थे और रविवार सुबह करीब 6.30 बजे वहां से निकलते देखे गए। शौविक, सुशांत सिंह राजपूत की महिला मित्र रिया का भाई होने के साथ-साथ पटना पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआइआर में एक आरोपित भी है। सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में सुशांत के बैंक खातों से बड़ी रकम गायब होने का आरोप लगाया गया है। इसी आधार पर ईडी ने भी धनशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने शौविक से उसकी आमदनी के स्रोतों, उसके व्यवसाय, निवेश व सुशांत के साथ मिलकर रिया द्वारा खोली गई कंपनी में उसकी साझेदारी से संबंधित विषयों पर पूछताछ की है। इससे पहले शुक्रवार को रिया और उसकी बिजनेस मैनेज श्रुति मोदी के सामने भी शौविक से पूछताछ की गई थी। शुक्रवार को रिया, श्रुति व उसके सीए रितेश शाह से भी ईडी ने करीब आठ घंटे पूछताछ की थी। ईडी ने सोमवार को रिया चक्रवर्ती व उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को पुनः पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने सुशांत व रिया के मित्र सिद्धार्थ पीठानी को भी शनिवार को ही ईडी कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा था। लेकिन सिद्धार्थ वहां नहीं पहुंचा।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बैंक खातों से करीब 15 करोड़ रुपये किसी और के खाते में भेजे गए हैं। ईडी इसी लेनदेन की जांच रिया के परिवार से कर रही है। क्योंकि सुशांत, रिया और उसके भाई शौविक की दो कंपनियों में निदेशक था। 2018 से 2020 के बीच सुशांत ने तीन कंपनियां शुरू कीं। इनमें से एक कंपनी में गुरुग्राम पता दर्ज है। इसमें रिया और शौविक निदेशक नहीं हैं, लेकिन नई मुंबई के पते पर पंजीकृत एक कंपनी विविडरेज रियालिटिक्स प्रा.लि. में शौविक और रिया साझीदार हैं।

इसी पते पर दर्ज दूसरी कंपनी फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन में सुशांत के साथ सिर्फ शौविक ही साझीदार है। इसलिए शौविक ईडी के निशाने पर है। मुंबई पुलिस ने अब तक सुशांत से जुड़े वित्तीय मामलों की जांच नहीं की है, लेकिन बिहार पुलिस ने जो भी जांच की है, उसमें अब तक सुशांत के खातों से अन्य खातों में पैसे जाने के ज्यादा सुबूत नहीं मिले हैं। माना जा रहा है कि ईडी की पड़ताल से ही सुशांत के खातों से करोड़ों रुपयों के गायब होने का खुलासा हो सकेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.